CLAT 2021 Admit Card: कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड हुए जारी, परीक्षा तिथि की भी हुई घोषणा

CLAT 2021 Admit Card: कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड हुए जारी, परीक्षा तिथि की भी हुई घोषणा

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2414th July 2021, 12:33 pm
clat

CLAT 2021 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा आयोजित किए जाने वाले कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट (CLAT) के लिए एडमिट कार्ड आज 14 जुलाई 2021 को जारी हो गए हैं। यूजी और पीजी एंट्रेंस टेस्ट के लिए क्लैट 2021 में आवेदन कर चुके उम्मीदवार आज से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सीएनएलयू की ऑफिशियल वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

 23 जुलाई को आयोजित होगी परीक्षा –

गौरतलब है कि कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) की तारीख की घोषणा हो चुकी है। CLAT 2021 एग्जाम 23 जुलाई को आयोजित किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे के बीच स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) दोनों कार्यक्रमों के लिए आयोजित की जाएगी। CLAT देशभर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ द्वारा ऑफर किए जाने वाला UG और PG लॉ प्रोग्राम में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है।

CLAT 2021 Admit Card: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।

– इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर The Consortium of National Law Universities conducts the Common Law Admission Test (CLAT) पर क्लिक करें।

– अब यहां पर Admit Card for CLAT 2021 के लिंक पर जाएं।

– अगले पेज पर Registration Number/ Application Number और डेट ऑफ बर्थ डालें।

– अब एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

– इसे डाउनलोड कर लें और आगे के लिए प्रिंट लेकर रख लें।

CLAT नेशनल लेवल का लॉ एंट्रेंस एग्जाम है –

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का लॉ एंट्रेंस एग्जाम है। यह 22 राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों (NLU) और कई अन्य CLAT संबद्ध लॉ कॉलेजों और विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। यूं कहिए कि CLAT देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस है।

हालांकि इस बार कहा गया है कि CLAT 2021 में कोई डिस्क्रिप्टिव सेक्शन नहीं होगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स ऑफिशियल ईमेल आईडी – [email protected] पर ईमेल करके या फोन नंबर 080-47162020 पर सभी कार्यदिवसों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक फोन करके सहायता ले सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .