CGPSC Interview Date 2021: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा के लिए इंटरव्यू कल से होंगे शुरू, इन बातों का रखना होगा ध्यान

CGPSC Interview Date 2021: छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा के लिए इंटरव्यू कल से होंगे शुरू, इन बातों का रखना होगा ध्यान

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2420th October 2021, 11:30 am
IAS Interview

CGPSC Interview Date 2021: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा 2020 की मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्यू का आयोजन कल 21 अक्टूबर 2021 से 29 अक्टूबर 2021 तक किया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर इंटरव्यू शेड्यूल देख सकते हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा 2020 की मुख्य परीक्षा में कुल 522 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए थे। सफल घोषित किए गए सभी अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के लिए किया गया है। कुल 175 रिक्त पदों पर भर्तियों के इस इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। मुख्य परीक्षा का आयोजन 26 से 29 जुलाई तक किया गया था और रिजल्ट 7 अक्टूबर 2021 को घोषित किया गया था।

दो पालियों में होगा इंटरव्यू –
सीजीपीएससी के इन पदों के लिए साक्षात्कार दो पालियों में सुबह 09 बजे से 12 बजे तक और दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। आयोग ने यह भी स्पष्ट किया है दस्तावेज सत्यापन में अनुपस्थिति रहने वाले अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में भाग लेने की अनुमति नहीं होगी। आयोग ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटफिकेशन भी जारी किया है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इंटरव्यू केवल उन्हीं का होगा, जिनका दस्तावेज वेरिफिकेशन हो गया है।

इंटरव्यू देने से पहले ध्यान रखें ये बातें –
सरकारी नौकरी के लिए इंटरव्यू देना भी एक कला है, और किसी भी दूसरी कला की तरह, इसे पूरा करने के लिए उम्मीदवार को कड़ी प्रैक्टिस और तैयारी करनी होगी। जब कोई उम्मीदवार इंटरव्यू तक पहुंचता है, तो इसका आमतौर पर मतलब होता है कि उसके पास दूसरे उम्मीदवारों से ज्यादा ज्ञान होगा या वो ज्यादा अच्छे तरीके से उसे व्यक्त कर पा रहा होगा। हालांकि, जैसा हमने आपको बताया कि केवल ज्ञान होने से आप इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाएंगे। इसीलिए इंटरव्यू के दौरान धैर्य बनाकर रखें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .