CAT Exam 2021: कैट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए ये सख्त निर्देश जारी, मेटल डिटेक्टेर से होगी स्टूडेंट्स की जांच, पढ़ें डिटेल

CAT Exam 2021: कैट परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए ये सख्त निर्देश जारी, मेटल डिटेक्टेर से होगी स्टूडेंट्स की जांच, पढ़ें डिटेल

Sports News24
Neharika GuptaNews2420th November 2021, 6:52 am
examm

CAT 2021: 28 नवंबर को आयोजित होने वाली कैट परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी हो गए हैं। परीक्षा आयोजित कराने वाली इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट (Indian Institute of Management,IIM Ahmedabad) संस्थान ने परीक्षा से संबंधित गाइडलाइन iimcat.ac.in पर अपलोड कर दिए हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि वे परीक्षा निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें और उसके अनुरुप ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे।

IIM अहमदाबाद की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार यह परीक्षा 28 नवंबर को तीन सेशन में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, सुबह का सेशन 8:30 बजे से 10:30 बजे तक शुरू होगा और प्रवेश 8:15 बजे बंद हो जाएगा।

वहीं दोपहर का सत्र दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा और दोपहर 2:30 बजे तक चलेगा। इस सेशन के लिए दोपहर 12:15 बजे के बाद उम्मीदवारों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके बाद फाइनल सेशन 4:30 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगा। इस सत्र के लिए शाम 4:15 बजे के बाद किसी भी अभ्यर्थी को सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

वहीं उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर कम से कम 30 मिनट पहले रिपोर्ट करना होगा। उम्मीदवार परीक्षा के समय और सत्र के लिए अपने प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग/प्रवेश समय, गेट बंद करने का समय आदि देख सकते हैं।

CAT 2021: इन बातों का रखना होगा ध्यान
A4 साइज के पेपर पर एडमिट कार्ड प्रिंट करें। एडमिट कार्ड तभी मान्य होंगे, जब उम्मीदवार की तस्वीर और हस्ताक्षर स्पष्ट रूप से दिख रहा हों। कैट परीक्षा केंद्र पर सत्यापन के लिए सौंपने से पहले प्रवेश पत्र पर दिए गए स्थान पर फोटो चिपकाएं।

कैट कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) मोड पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक सेक्शन के लिए 40 मिनट आवंटित किए जाएंगे और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 53 मिनट और 20 सेकंड आवंटित किए जाएंगे।

परीक्षा केंद्र में प्रवेश करते समय उम्मीदवारों की हैंडहेल्ड मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली जाएगी। उम्मीदवारों को केवल कैट 2021 एडमिट कार्ड, फोटो पहचान पत्र, मास्क, सैनिटाइज़र, आवश्यक मेडिकल प्रमाण पत्र (यदि कोई हो) ले जाने की अनुमति होगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .