CA Exams 2021: ICAI ने सीए दिसंबर परीक्षा के लिए जारी की ये जरूरी गाइडलाइन, पढ़ें डिटेल

CA Exams 2021: ICAI ने सीए दिसंबर परीक्षा के लिए जारी की ये जरूरी गाइडलाइन, पढ़ें डिटेल

Sports News24
Neharika GuptaNews2413th November 2021, 9:04 am
icai ca

ICAI CA Exam 2021: चार्टर्ड अकाउंटेंसी की परीक्षा दिसंबर 2021 में होने वाली है। चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल एग्जाम्स 05 दिसंबर 2021 से शुरू होकर 20 दिसंबर 2021 तक संचालित किये जाएंगे। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए दिसंबर 2021 एग्जाम गाइडलाइंस जारी कर दिया है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आईसीएआई ने सीए परीक्षा के लिए केंद्रों की संख्या भी बढ़ा दी है। अब देश के 192 अन्य जिलों में भी सीए दिसंबर 2021 परीक्षा आयोजित की जाएगी।

आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन (CA Foundation Exam), सीए इंटरमीडिएट (CA Inter Exam) और सीए फाइनल एग्जाम (CA Final Exam) के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जारी कर दिया है। आप आईसीएआई की वेबसाइट icai.org पर जाकर सीए परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं. यह फॉर्म रीओपन किया गया है।

ICAI CA Exam: इन निर्देशों का करें पालन
परीक्षा में शामिल होने के लिए आप अपने एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी साथ में जरूर ले जाएं। अगर परीक्षार्थी की उम्र 18 वर्ष से कम है, तो उसे अपने साथ अपने पैरेंट्स द्वारा हस्ताक्षर किया गया अंडरटेकिंग भी ले जाना होगा।

स्टूडेंट्स को दोपहर 1 बजे से परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दे दी जाएगी। जो स्टूडेंट्स शाम 4 बजे तक अपनी परीक्षा पूरी कर लेंगे, उन्हें केंद्र से बाहर निकलने की भी अनुमति मिल जाएगी।

परीक्षार्थी अपने साथ पानी की बोतल ले जाएं. साथ ही सैनिटाइजर की छोटी लेकिन पारदर्शी बोतल भी ले जाएं। परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर लगे सभी स्टाफ के लिए ग्ल्व्स और मास्क पहनना अनिवार्य है।

परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में फेस मास्क की व्यवस्था होनी चाहिए। जिन परीक्षार्थियों को इसकी जरूरत होगी, वे एग्जाम सेंटर पर अतिरिक्त मास्क मांग सकते हैं। एग्जाम सेंटर के एंट्री और एग्जिट पर भी हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था रखनी होगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .