CA Exam 2021: कल से खुलेगी करेक्शन विंडो, छात्र बदल सकेंगे परीक्षा शहर

CA Exam 2021: कल से खुलेगी करेक्शन विंडो, छात्र बदल सकेंगे परीक्षा शहर

Sports News24
Neharika GuptaNews248th June 2021, 6:24 am
21

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने जुलाई सीए इंटर और फाइनल परीक्षा 2021 के परीक्षा केंद्र में बदलाव के संबंध में एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। आईसीएआई ने कहा है कि वे सभी अभ्यर्थी, जिन्होंने चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (आईपीसी), इंटरमीडिएट, फाइनल (ओल्ड और न्यू), और पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स परीक्षा सहित अन्य परीक्षा के लिए आवेदन किया है। अगर वे चाहें तो परीक्षा के लिए शहर बदल सकते हैं। एग्जाम सिटी में बदलाव करने के लिए कल करेक्शन विंडो खुलने जा रही है।

अभ्यर्थी 9 जून की सुबह 10 बजे से 11 जून के बीच परीक्षा शहर में ऑनलाइन बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट icaiexams.icai.org पर जाना होगा। इसके अलावा बीते दिन ही आईसीएआई ने सीए फाउंडेशन परीक्षा 2021 को स्थगित करने के साथ-साथ सीए इंटर और फाइनल परीक्षा 2021 के रीशेड्यूल करने के लिए भी अधिसूचना जारी की है।

ICAI ने देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण बने हालात को देखते हुए सीए फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित कर दिया था। यह परीक्षा 24, 26, 28 और 30 जून को आयोजित की जानी थी। लेकिन अब ICAI ने इसे जुलाई तक के लिए टाल दिया है। इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया जा रहा है। वहीं अब यह परीक्षाएं 24 जुलाई, 2021 से शुरू होगी। ऐसे में सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा के संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर विजिट करते रहें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .