Bihar B.Ed. Entrance Exam 2021: 11 जुलाई को होने वाली बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानें पूरी डिटेल

Bihar B.Ed. Entrance Exam 2021: 11 जुलाई को होने वाली बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित, जानें पूरी डिटेल

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews241st July 2021, 7:04 am
exams

Bihar B.Ed. Entrance Exam 2021: बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। 11 जुलाई को होने वाले बिहार बीएड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 (Bihar B.Ed. CET 2021) को स्थगित कर दिया गया है। बिहार राज्य स्तरीय दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षाशास्त्री (Bihar B.Ed. CET 2021) जो 11 जुलाई को प्रस्तावित थी, उसे अपरिहार्य कारणों से अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इस संबंध में अधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अधिसूचना में परीक्षा स्थगित करने का कोई खास कारण तो नहीं बताया गया है, लेकिन समझा जाता है कि कोविड 19 संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार फिलहाल कोई जोखिम उठाना नहीं चाहती है। इसलिए ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की सभी तैयारियां पूरी हो जाने के बाद भी परीक्षा स्थगित कर दी गई। बताया गया कि परीक्षा की नई तिथि की जानकारी यथाशीघ्र दे दी जाएगी।परीक्षा संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना देख सकते हैं।

बता दें कि बीएड 35 हजार सीटों के लिए बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। इस परीक्षा के लिए नोडल एजेंसी फिर से ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को बनाया गया है। इस परीक्षा को करवाने की जिम्मेदारी भी इसी विश्वविद्यालय को सौंपी गई है।

11 शहरों में होगी परीक्षा-

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य के 11 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। जल्द ही एलएन मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से परीक्षा केंद्रों की फाइनल सूची जारी की जाएगी। बता दें कि कुल 1,41,341 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, लेकिन निर्धारित तिथि तक कुछ अभ्यर्थियों ने परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं किया। इस प्रकार परीक्षा में 1,36,771 छात्र ही शामिल होंगे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .