इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी परीक्षाओं को लेकर आई बड़ी खबर, छात्र बिना परीक्षा होंगे प्रमोट

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी परीक्षाओं को लेकर आई बड़ी खबर, छात्र बिना परीक्षा होंगे प्रमोट

Sports News24
Neharika GuptaNews2418th June 2021, 10:59 am
Allahabad university

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूजी और पीजी परीक्षाओं को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय ने अंडर-ग्रेजुएट कोर्सेस के फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स और पोस्ट-ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के ऑड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है। इसके साथ ही, इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने यूपी फर्स्ट ईयर और पीजी ऑड सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को ‘मास-प्रमोशन’ देने की भी घोषणा की है।

यूजी और पीजी परीक्षाओं को लेकर ये दोनो ही निर्णय इलाबाहाद विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की 16 जून 2021 को हुई बैठक में लिया गया। एयू यूजी एग्जाम 2021 और एयू पीजी एग्जाम 2021 को लेकर विश्वविद्यालय द्वारा लिये गये दोनो निर्णयों से सम्बन्धित आधिकारिक जानकारी स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, allduniv.ac.in पर विजिट करके चेक कर सकते हैं।

कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को कुलपति कि अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई। यह बैठक करीब दो घंटे तक चली बताया जा रहा है कि इसमें परीक्षा कराने और स्टूडेंट्स को प्रमोट करने के विषय में चर्चा हुई। यहां तक की प्रमोशन किस आधार पर किया जाएगा, इसके फॉर्मूले पर भी विचार विमर्श किया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि नाराज और असंतुष्ट छात्रों को परीक्षा का मौका देने के लिए विचार किया गया। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय का घेराव किया था।

छात्र कर रहे हैं मांग
गौरतलब है कि इस दौरान कुछ छात्र संगठन प्रमोशन की मांग कर रहे हैं। उनकी मांग है कि छात्रों को 60 फीसदी नंबर्स के साथ प्रमोट कर दिया जाए। इसके अलावा हाल ही में बगल की यूनिवर्सिटी पूर्वांचल में प्रमोशन का फैसला लिया गया है। वहां सिर्फ प्रथम वर्ष के छात्रों को ही प्रमोट किया जाएगा। बाकि अन्य छात्रों को परीक्षा देना होगा। हो सकता है विश्वविद्यालय ऐसा कोई फैसला ले ले।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .