Government Jobs Interview: ISRO, IIRS, Indian Navy में नौकरी के लिए 22 अक्टूबर को होगा Walk-In-Interview, देखें डिटेल

Government Jobs Interview: ISRO, IIRS, Indian Navy में नौकरी के लिए 22 अक्टूबर को होगा Walk-In-Interview, देखें डिटेल

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2420th October 2021, 11:46 am
jobs2 (1)

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। इसरो (ISRO), इंडियन नेवी (Indian Navy), दिल्ली पोस्टल सर्कल (Delhi Postal Circle ) सहित कई जगहों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन देने का मौका मिल रहा है। इन सभी संस्थानों में नौकरी के लिए उम्मीदवारों का Walk-In-Interview 22 अक्तूबर को आयोजित होगा। इंटरव्यू के लिए इन बातों का खास ध्यान रखना होगा।

भारतीय रिमोट सेंसिंग संस्थान (ISRO) –
इसरो (ISRO) के तहत भारतीय रिमोट सेंसिंग संस्थान (Indian Institute of Remote Sensing) , देहरादून में कुछ पदों के लिए भर्ती निकली हैं, तो जो भी इस समय नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए ये काम की खबर है। IIRS में अलग अलग प्रोजेक्ट में जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) के 16 पद खाली हैं, जिनपर आवेदन दे सकते हैं। इन पदों के लिए रोजगार समाचार (16-22 अक्टूबर) 2021 में अधिसूचना जारी की गई है। जरूरी बात ये है कि इसके लिए उम्मीदवार 22 अक्टूबर 2021 से निर्धारित वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

इंडियन नेवी (Indian Navy) –
इंडियन नेवी (Indian Navy) भी पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन मांग रही है। इसके लिए सेलर के रूप में मैट्रिक रिक्रूट (MR) के लिए भर्ती होनी है। इसके तहत उम्मीदवारों का चयन अप्रैल 22 बैच के लिए होगा। इस नौकरी के लिए उम्मीदवार 2 नवंबर 2021 तक आवोदन दे सकते हैं। इसके लिए आप joinindiannavy.gov.in पर जाकर डिटेल्स देख सकते हैं।

दिल्ली पोस्टल सर्कल में करें आवेदन –
दिल्ली पोस्टल सर्कल को स्पोर्ट्स कोटा के तहत 221 पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, एमटीएस और पोस्टमैन के पदों पर नियुक्ति करनी है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अंतिम तिथि 12 नवंबर, 2021 है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इंटरव्यू देने से पहले ध्यान रखें ये बातें –
सरकारी नौकरी के लिए इंटरव्यू देना भी एक कला है, और किसी भी दूसरी कला की तरह, इसे पूरा करने के लिए उम्मीदवार को कड़ी प्रैक्टिस और तैयारी करनी होगी। जब कोई उम्मीदवार इंटरव्यू तक पहुंचता है, तो इसका आमतौर पर मतलब होता है कि उसके पास दूसरे उम्मीदवारों से ज्यादा ज्ञान होगा या वो ज्यादा अच्छे तरीके से उसे व्यक्त कर पा रहा होगा। हालांकि, जैसा हमने आपको बताया कि केवल ज्ञान होने से आप इंटरव्यू क्रैक नहीं कर पाएंगे। इसीलिए इंटरव्यू के दौरान धैर्य बनाकर रखें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .