Saturday, July 4, 2020

CA Exam 2020: ICAI ने छात्रों के लिए जारी की महत्वपूर्ण जानकारी, यहां पढ़े

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India ICAI) ने सीए परीक्षा 2020 (CA Exam 2020) के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला किया है।

CA Exam 2020: देश भर में फैलै कोरोनावायरस के कारण परीक्षाओं के तौर तरीकों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। अभी हाल ही में सीबीएसई ने छात्रों को परीक्षा देने के लिए अपना नजदीकी केंद्र चुनने का मौका दिया था और परीक्षा के वक्त सेनिटाइजर मास्क आदि पहनने की अनुमति दी थी। अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India ICAI) ने सीए परीक्षा 2020 (CA Exam 2020) के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला किया है। यह फैसला कोरोनावायरस को देखते हुए लिया गया है ताकि छात्रों को परीक्षा देने के लिए ज्यादा दूर ना जाना पड़े। परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के पास अच्छा मौका है कि अगर वे परीक्षा केंद्र में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इसके लिए आवेदकों को आईसीएआई के ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाकर बदलाव कर सकते हैं। ऑनलाइन करेक्शन के लिए विंडो 7 जून 2020 से खुलेगी। इस तारीख की सुबह 11 बजे से विंडो खुलेगी और 9 जून तक ओपन रहेगी। ऐसे में उम्मीदवार इस तारीख तक ऑनलाइन करेक्शन कर सकते हैं।

आईसीएआई ने इस बात की जानकारी एक ट्वीट के माध्यम से छात्रों को प्रदान की। आईसीएआई ने नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ग्रुप और मीडिय में कोई भी बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इसके बाद दूसरा मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि आईसीएआई सीए परीक्षा 2020 का आयोजन 29 जुलाई से 16 अगस्त, 2020 तक आयोजित की जाएगी। वहीं इसके पहले सीए परीक्षा 2 मई से 18 जून के बीच आयोजित होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं टाल दी गई थीं।

बता दें कि अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया देश भऱ में हर साल कई परीक्षाएं आयोजित करता है। इनमें सीए फाउंडेशन, सीए इंटरमिडिएट, अथवा सीए फाइनल परीक्षा शामिल है। इन परीक्षाओं के माध्यम से हर साल कई छात्र चार्टेट अकाउंटेंट बनते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पाकिस्तान में भीषण बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख तीर्थयात्रियों की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में लाहौर के पास शेखपुरा जिले में एक यात्री बस और ट्रेन के बीच शुक्रवार को हुई टक्कर में कम से कम...

MP Board 10th Result 2020: सबसे पहले एक क्लिक पर यहां देखें अपना स्कोर, रिजल्ट देखने का सबसे आसान तरीका

MPBSE MP Board 10th result 2020: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (MPBSE) यानि एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों...

NEET 2020 and JEE Mains 2020: नीट और जेईई परीक्षा एक बार फिर हुई स्थगित, अब इस नई तारीख को होगी आयोजित

NEET 2020 and JEE Mains 2020:  देश  भर में फैले कोरोनावायरस के कारण कई बड़ी परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गई है या...

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके, देखें 2 महीने में कितने बार कांपी धरती

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में शाम 7 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले दो महीने में यह 14वां झटका है। भूकंप का...