UP Police Constabe Answer Key 2021: यूपी हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इस दिन तक दर्ज करवाएं आपत्ति

UP Police Constabe Answer Key 2021: यूपी हेड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की जारी, इस दिन तक दर्ज करवाएं आपत्ति

Sports News24
Neharika GuptaNews244th November 2021, 8:47 am
up police (1)

UP Police Constabe Answer Key 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस के मोटर परिवहन शाखा में हेड कांस्टेबल के पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा की प्रोविजन आंसर-की जारी कर दी है। जारी प्रोविजनल आंसर-की पर अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के जरिए 15 नवंबर 2021 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

बता दें कि जारी प्रोविजनल आंसर-की पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। अभ्यर्थी 15 नवंबर 2021 दोपहर बाद 3 बजे तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इस संबंध में भर्ती बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड ने मोटर परिवहन शाखा में हेड कांस्टेबल 32 रिक्त पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन विभागीय परीक्षा के जरिए किया जाएगा। इस भर्ती के तहत सभी जिला, इकाइयों और पीएसी वाहिनियों के कांस्टेबल ड्राइवर और हेड कांस्टेबल ड्राइवर से आवेदन मांगे गए थे।

वहीं भर्ती बोर्ड ने एसआई भर्ती परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक 3 चरणों में आयोजित की जाएगी। एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले जारी किया जाएगा। कुल 9534 रिक्त पदों के लिए इस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें सब इंस्पेक्टर के 9027, प्लाटून कमांडर के 484 और फायर ऑफिसर के 23 पद शामिल हैं। करीब 15 लाख अभ्यर्थियों ने इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया है। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज परीक्षा के बाद किया जाएगा। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को ही फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .