MPPSC Prelims Answer Key: एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा की ‘आंसर-की’ जारी, mppsc.nic.in यहां से करें चेक

MPPSC Prelims Answer Key: एमपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा की ‘आंसर-की’ जारी, mppsc.nic.in यहां से करें चेक

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2428th July 2021, 6:03 am
AnswerKey

MPPSC Prelims Answer Key: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारम्भिक परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एमपीपीएसी प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की आंसर-की जारी हो गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वो आधिकारिक वेबसाइट www.mppsc.nic.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं।

बता दें कि किसी अभ्यर्थी को उत्तर पर कोई आपत्ति है तो 2 अगस्त 2021 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। परीक्षा में करीब 73 प्रतिशत आवेदक शामिल हुए थे। राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 में शामिल होने के लिए 3.44 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

परीक्षा से संबंधित जानकारी –

एमपीपीएसी प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई को दो शिफ्टों में किया गया था। बता दें कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ( एमपीपीएससी ) की राज्य सेवा परीक्षा 2020 और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जनवरी 2021 में लिए गए थे। मध्य प्रदेश राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में राजपत्रित और तृतीय श्रेणी कार्यपालिक से सम्बन्धित विभिन्न पदों की कुल 235 रिक्तियों के लिए और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020 की कुल 111 पदों के लिए एमपी पीसीएस परीक्षा 2020 का आयोजन किया गया है।

MPPSC Prelims Answer Key: ऐसे कर पाएंगे चेक 

– उम्मीदवारों को सबसे पहले एमपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाना होगा।

– वेबसाइट की होम पेज पर ऑनलाइन सेक्शन में क्लिक करना होगा।

– अब ‘MPPSC Prelims Answer Key‘ के लिंक पर क्लिक करना होगा।

– अब आंसर-की आपकी स्क्रीन पर पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध हो जाएगी।

– इसके बाद भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड करके इसका प्रिंट जरूर ले लें।

अभ्यर्थी आंसर-की इस Direct Link से भी डाउनलोड कर सकते हैं



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .