JNUEE 2021 Answer Key: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, यहां से करें चेक

JNUEE 2021 Answer Key: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी, यहां से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2417th December 2021, 6:38 am
WSZDDDDDDDDDDDD

JNUEE 2021 Answer Key: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNUEE) प्रवेश परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी कर दी है। जो उम्मीदवार जेएनयू प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे nta.ac.in पर आंसर-की देख सकते हैं। एनटीए ने सभी विषयों के लिए एक संयुक्त आंसर-की जारी की है और प्रश्न आईडी और सही विकल्प आईडी का उल्लेख किया है। उम्मीदवार सही विकल्पों की जांच कर सकते हैं और संभावित जेएनयूईई स्कोर की गिनती कर सकते हैं। एनटीए फाइनलर आंसर-की के आधार पर जेएनयूईई रिजल्ट जारी करेगा। एमए (MA Arbi) अरबी, एमए अर्थशास्त्र (MA Econemic), एमए अंग्रेजी (MA English) और अन्य जैसे पाठ्यक्रमों के लिए जेएनयूईई आंसर-की जारी की गई है।

ऐसे करें चेक
एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट – nta.ac.in पर जाएं।
या ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक को देखें।
दिखाई देने वाले होमपेज पर, जेएनयूईई फाइनल आंसर-की 2021 लिंक पर क्लिक करें।
जेएनयू फाइनल आंसर की पीडीएफ एक नई विंडो में खुलेगी।
उम्मीदवार संयुक्त ओडीएफ में अपना पाठ्यक्रम खोजने के लिए ‘ctrl+f’ जैसे शॉर्टकट का उपयोग कर सकते हैं।
उत्तर कुंजी सहेजें और डाउनलोड करें।
भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट लें।

इस डायरेक्ट लिंक से चेक करें आंसर-की

जल्द जारी होगा रिजल्ट
जेएनयू ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि जेएनयूईई प्रोविजनल आंसर-की के लिए छात्रों द्वारा की गई चुनौतियों पर विचार करने के बाद जेएनयूईई अंतिम उत्तर कुंजी जारी की गई है, “चुनौतियों पर एनटीए का निर्णय अंतिम होगा और फाइनल आंसर-की के आधार पर परिणाम घोषित किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद उत्तर कुंजी के संबंध में कोई शिकायत / अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

एनटीए ने 11 अक्टूबर, 2021 को परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की थी। इसके बाद, उम्मीदवारों को 12 अक्टूबर, 2021 तक अनंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां, उठाने का मौका दिया गया। उम्मीदवारों द्वार आपत्तियां उठाने के लिए 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना पड़ा था। अभ्यर्थियों द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद विषय विशेषज्ञों द्वारा इसकी समीक्षा की गई। इसके बाद फाइनल आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि किसी भी संदेह की स्थिति में वे [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर 011- 40759000 पर भी कॉल कर सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .