AIBE XVI Answer Key: आज जारी होगी ऑल इंडिया बार परीक्षा (AIBE) की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

AIBE XVI Answer Key: आज जारी होगी ऑल इंडिया बार परीक्षा (AIBE) की आंसर-की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews245th November 2021, 7:20 am
Untitled

AIBE XVI Answer Key 2021: ऑल इंडिया बार परीक्षा (AIBE) की आंसर-की आज जारी होने की उम्मीद है। जो छात्र 31 अक्टूबर को AIBE VXI के लिए उपस्थित हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com से AIBE 16 परीक्षा की आंसर-की को चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर-की AIBE XVI प्रश्न पत्रों के साथ जारी की जाएगी। आंसर-की जारी होने के बाद एआईबीई 16 के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। AIBE वेबसाइट ने 3 नवंबर को कहा था, “प्रिय उम्मीदवारों, एआईबीई XVI परीक्षा से संबंधित प्रश्न पत्र और आंसर-की अगले दो दिनों में लाइव हो जाएंगी।”

AIBE XVI Answer Key ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाएं।
2: वेबसाइट पर दिए गए आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें।
3: अब मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें।
4: आपकी आंसर-की स्क्रीन पर आ जाएगी।
5: अब इसे चेक और डाउनलोड कर लें।

दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
आंसर-की चेक करने के बाद अगर उम्मीदवारों को लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इस संबंध में आपत्ति उठा सकते हैं। BCI उन्हें इसका मौका देगा। अभ्यर्थियों को तय समय में अपने उत्तर की गलत जांच की सूचना देनी होगी। अभ्यर्थी यह सूचना देते वक्त ध्यान रखें कि केवल गलत उत्तरों, विकल्पों या प्रश्नों का उल्लेख करें। किसी भी प्रश्न के सामने कोई सही विकल्प न बताएं।

क्या है AIBE?
ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) एक राष्ट्रीय स्तर की कानून परीक्षा है। भारत में लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रैक्टिस करने के लिए यह परीक्षा पास करना जरूरी है। लॉ के क्षेत्र में ग्रेजुएट छात्रों को यह परीक्षा देनी होती है। इसके अलावा फाइनल ईयर के छात्र भी इस परीक्षा में शामिल हो सकते है। यह परीक्षा नेशनल लेवल पर आयोजित की जाती है।

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (BCI) के बारे में
बार काउंसिल ऑफ इंडिया (Bar Council of India) भारत की एक व्यावसायिक विनियामक संस्था है जो भारत में विधिक व्यवसाय एवं विधिक शिक्षा का नियमन करती है। यह एक स्वायत्त संस्था है। यही परिषद व्यावसायिक आचरण एवं शिष्टाचार एवं विधि शिक्षा के मानक तय करती है। अधिवक्ता अधिनियम 1961 की धारा 4 के अंतर्गत बार काउंसिल ऑफ इंडिया का गठन हुआ था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .