WBJEE 2021: 17 जुलाई को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड

WBJEE 2021: 17 जुलाई को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस तरह करें डाउनलोड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2411th July 2021, 6:25 am
wbjeee

WBJEE 2021: पश्चिम बंगाल ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 (WBJEE 2021) में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। इस परीक्षा में शामिल हो रहे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि वेस्ट बंगाल ज्वॉइंट एंट्रेस एग्जाम का आयोजन 17 जुलाई 2021 को किया जा रहा है। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी। इस एंट्रेस एग्जाम में दो पेपर, पेपर 1 (मैथ्स) और पेपर 2 (फिजिक्स और केमेस्ट्री) का होता है। दोनों ही पेपर 100-100 अंक के होते हैं। आपको बता दें कि पहले इस परीक्षा का आयोजन 11 जुलाई को होना था।

WBJEE 2021 : ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर WBJEE 2021 में प्रवेश करें।

– अब आपके सामने एक नया टेब ओपन होगा।

– उसके बाद नए आईडी और पासवर्ड से लॉग इन करें।

– अब यहां पर WBJEE Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।

– अब आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगा।

– अंत में एडमिट कार्ड को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

गौरतलब है कि यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जानी है। पहली पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक पेपर 1, यानी मैथेमेटिक्स की परीक्षा ली जाएगी। वहीं, दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक पेपर 2 (फिजिक्स एंड केमिस्ट्री) की परीक्षा आयोजित होगी।

इस भर्ती में पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों, सरकारी और स्व-वित्तपोषित इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी संस्थानों में इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर से सम्बन्धित स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन डब्ल्यूबीजेईई के अंतर्गत किया जाता है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .