UPPSC RO ARO Admit Card 2021: यूपी रिव्यू ऑफिसर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

UPPSC RO ARO Admit Card 2021: यूपी रिव्यू ऑफिसर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th November 2021, 5:57 am
admit card (1)

UPPSC RO, ARO Admit Card: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रिव्यू ऑफिसर (RO) और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (ARO) भर्ती प्रारंभिक परीक्षा 2021 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन किए थे वे यूपीपीएससी की ऑफिशियल साइट- uppsc.up.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड (UPPSC RO ARO Admit Card 2021) डाउनलोड कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (Uttar Pradesh Public Service Commission, UPPSC) की ओर से इस संबंध में एक नोटिफिकेशन भी जारी हुई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर (Assistant Review Officer, ARO) के कुल 337 पदों पर भर्तियां होंगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध परीक्षा के दिशा निर्देशों का पालन जरूर करें।

वैकेंसी डिटेल्स
आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी नोटिस के अनुसार, रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के कुल 337 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें रिव्यु ऑफिसर के लिए 228 सीटें और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के लिए 109 सीटें रखी गई है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 मार्च 2021 को शुरू हुई थी जिसमें ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 8 अप्रैल 2021 तक का समय दिया गया था। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा का आयोजन 5 दिसंबर 2021 को किया जाएगा. परीक्षा के बाद आंसर की जारी होगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- uppsc.up.nic.in पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर Latest Notice पर क्लिक करें।
अब UPPSC Review Officer / Assistant Review Officer Prelim Exam Admit Card 2021 के लिंक पर जाएं।
यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें।
डायरेक्ट लिंक से Admit Card डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

ऐसे होगा चयन
इस वैकेंसी में उम्मीदवारों के चयन के लिए प्रीलिम्स और मेन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेन परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .