SSC CHSL Admit Card 2020: एसएससी सीएचएसएल टियर-1 की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

SSC CHSL Admit Card 2020: एसएससी सीएचएसएल टियर-1 की परीक्षाओं के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2427th July 2021, 8:13 am
admit card

SSC CHSL Admit Card 2020: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की जानें वाली एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी परीक्षा (SSC CHSL 2020) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। ये एडमिट कार्ड शेष बचे उम्मीदवारों के लिए जारी किये गए हैं। इस परीक्षा में जो भी उम्मीदवार भाग ले रहें है, वह आधिकारिक वेबसाइट sscer.org पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

बता दें कि बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग ने बंगाल रीजन की परीक्षाएं स्थगित कर दी थी। बाकि के रीजन में यह परीक्षा 12 अप्रैल को शुरू हुई थी और 27 अप्रैल 2021 तक चली थी। जो छात्र चुनाव और कोरोना के चलते परीक्षा नहीं दे सके थे वो परीक्षा का इंतजार काफी समय से कर थे। शेष बचे हुए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड वेबसाइट पर उपलब्ध है।

टीयर-1 के शेष बचे उम्मीदवारों के लिए SSC कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के माध्यम से लोअर डिवीजन र्क्लक, पोस्टल असिस्टेंट, शार्टिंग असिस्टेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC CHSL Admit Card 2020: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट sscer.org पर जाएं।

– होमपेज पर SSC CHSL admit card 2020 की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा।

– उस पेज में मांगी गई अपनी सभी जानकारी भरकर लॅाग-इन करें।

– लॅाग-इन करने के बाद कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

– एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद भविष्य में उपयोग के लिए इसका प्रिंट आउट भी ले लें।

परीक्षा पैटर्न –

बता दें कि टीयर-1 परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न शामिल होंगे। सभी सवाल अंग्रेजी भाषा, सामान्य बुद्धि, मात्रात्मक योग्यता और सामान्य जागरूकता से पूछे जाएंगे। पेपर अंग्रेजी और हिंदी दोनों माध्यमों में आएगा।

उम्मीदवारों को एग्जाम सेंटर पर अपने ई एडमिट कार्ड के साथ फोटोयुक्त आईडी कार्ड भी साथ लाना होगा। उम्मीदवारों को कोरोना की सभी गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .