RRC admit card 2021: रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2021 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

RRC admit card 2021: रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2021 परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2431st October 2021, 6:00 am
rrb ntpcc

RRC NCR Apprentice 2021 Admit Card: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (Railway Recruitment Cell), प्रयागराज ने अप्रेंटिस भर्ती 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। ये एडमिट कार्ड नॉर्थ सेंट्रल रेलवे (North Central Railway) में अप्रेंटिस के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए है। जिन अभ्यर्थियों ने इस रेलवे भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ncr.indianrailways.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर मध्य रेलवे (NCR) की ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिव किया गया है। बता दें कि नॉर्थ सेंट्रल रेलवे ने 1664 पदों पर अप्रेंटिस भर्ती का नोटिफिकेशन 02 अगस्त 2021 को जारी किया था। तभी आवेदन शुरू हुए थे। 10वीं पास और आईटीआई सर्टिफिकेट कोर्स कर चुके युवाओं से आवेदन मांगे गये थे। 01 सितंबर तक आवेदन फॉर्म भरे गये थे।

RRC admit card 2021: कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– अभ्यर्थी रेलवे रिक्रूटमेंट सेल प्रयागराज की वेबसाइट rrcpryj.org पर जाएं।
– इसके बाद होम पेज पर रेलवे एक्ट अप्रेंटिस एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
– अब एक नया विंडो खुलेगा।
– अब यहां अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें।
– अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर होगा।
– इसे डाउनलोड कर लें और एक प्रिंट लेकर सुरक्षित रख लें।

गौरतलब है कि इन भर्तियों के लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी। 10वीं और आईटीआई के मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट बनेगी। फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। इस दौरान आपका एडमिट कार्ड काम आयेगा। रिक्त पदों से डेढ़ गुना ज्यादा उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी। इसमें उन उम्मीदवारों के नाम होंगे, जिन्हें अंतिम रूप से चयनित कर लिया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .