RPSC RAS Admit Card 2021: जानें कब जारी होंगे आरएएस प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड, 27 अक्टूबर को होगी एग्जाम

RPSC RAS Admit Card 2021: जानें कब जारी होंगे आरएएस प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड, 27 अक्टूबर को होगी एग्जाम

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2420th October 2021, 12:37 pm
rpscc

RPSC RAS Admit Card 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी प्रारंभिक परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड आज रात या कल सुबह तक जारी किया जा सकता है। एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in और sso.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 (आरएएस / आरटीएस परीक्षा) 27 अक्टूबर 2021 को आयोजित की जाएगी।आयोग ने स्पष्ट किया गया है कि डाक द्वारा कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा। आवेदकों को केवल आधिकारिक पोर्टल से ही कार्ड को डाउनलोड करना होगा। हालांकि आयोग की तरफ से इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की गई है। इसलिए आवेदकों को सलाह दी जाती है कि सही जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही नजर बनाये रखें।

बता दें कि कार्ड अपलोड होने के बाद वे अपना समय और परीक्षा केंद्र देख सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार को ध्यान देना होगा कि, वे परीक्षा के दौरान अपने आरपीएससी एडमिट कार्ड 2021 पर उपलब्ध सभी दिशानिर्देशों का पालन करें। परीक्षा ओएमआर शीट में आयोजित की जाएगी।

RPSC RAS Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

-सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
-होम पेज पर दिए गए RPSC RAS Admit Card 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
-यहां मांगी गई जानकारी को दर्ज कर सबमिट करें।
-एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
-अब उसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

परीक्षा का टाइम टेबल एवं पैटर्न –
बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा 3 घंटे की होगी। परीक्षा के लिए विस्तृत पाठ्यक्रम जारी किया जा चुका है। पेपर 200 अंकों का होगा। वहीं प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेंस परीक्षा में शामिल होना होगा। लगभग 15000 को आरपीएससी आरएएस मेंस 2021 परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। मुख्य परीक्षा में 4 पेपर होंगे – सामान्य अध्ययन I, II और III और एक सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी का पेपर का होगा। सभी पेपर 200-200 अंकों के होंगे।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .