NSUT Admit Card 2021: नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग पदों का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

NSUT Admit Card 2021: नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग पदों का एडमिट कार्ड जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews2419th October 2021, 1:32 pm
admit card

NSUT Admit Card 2021: नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (NSUT) की ओर से नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किए थे वो ऑफिशियल वेबसाइट- cdn.digialm.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें (NSUT Delhi Recruitment 2021) कुल 126 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

एनएसयूटी में नॉन-टीचिंग पोस्ट (NSUT Non Teaching Vacancy) पर भर्ती के लिए जारी नोटिस के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 27 जून से शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2021 तय की गई थी। इसमें आवेदकों को नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के अंदर अलग-अलग पदों पर काम करने का मौका मिलेगा। आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा की पूरी डिटेल्स हासिल कर सकते हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन 21 से 23 अक्टूबर और 08 से 09 नवंबर को होगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- cdn.digialm.com पर जाएं।
वेबसाइट की होम पेज पर EXAM BOARDS पर क्लिक करें।
अब Recruitment के लिंक पर जाएं।
यहां Download Admit Card link for CBT scheduled on 21-10-2021 के लिंक पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और आगे के इस्तेमाल के लिए प्रिंट लेकर रखें।

इन पदों पर होगी भर्तियां
लोअर डिविजन क्लर्क- 35
जूनियर स्टेनो- 10
अपर डिविजन क्लर्क- 8
लाइब्रेरी असिस्टेंट- 2
जूनियर मैकेनिक- 11
जूनियर मैकेनिक ईसीई- 04
जूनियर मैकेनिक मैकेनिकल- 02
जूनियर मैकेनिक बीएसई- 01
जूनियर मैकेनिक आईसीआई- 01
हेड क्लर्क- 07
सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 03

जूनियर प्रोग्रामर- 13

टेक्निकल असिस्टेंट- 13

मांगी गई योग्यता
नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार लोअर डिविजन क्लर्क के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास होनी चाहिए थी। साथ ही उम्मीदवारों को इंग्लिश टाइपिंग में 35 वर्ड प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए थी। वहीं जूनियर स्टेनो के पद पर भी यही योग्यताएं मांगी गई थी। अप्पर डिविजन क्लर्क के पद के लिए उम्मीदवारों का किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएट होना अनिवार्य था।

लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट छात्र ही आवेदन के पात्र थे। जूनियर मैकेनिक के पद पर आवेदन करने के लिए आईटीआई सर्टिफिकेट रिलेटेड ट्रेड से होना चाहिए था। वही हिटलर के लिए किसी भी क्षेत्र से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए थी। इसके अलावा सीनियर टेक्निकल असिस्टेंट के पद के लिए बीई या बी टेक की डिग्री वाले ही आवेदन कर सकते थे। इसमें कम से कम 5 साल का अनुभव ही मांगा गया था।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .