JEE Main 2021 Admit Card : जेईई मेंस तीसरे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट हुए जारी, इस Direct Link से करें चेक

JEE Main 2021 Admit Card : जेईई मेंस तीसरे चरण की परीक्षा के लिए एडमिट हुए जारी, इस Direct Link से करें चेक

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2414th July 2021, 6:11 am
jee mainss

JEE Main April 2021 Admit Card : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली जेईई मेंस के तीसरे चरण की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अपडेट है। एनटीए ने जेईई मेन तीसरे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जेईई मेंस तीसरे चरण की परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम में 20 जुलाई से 25 जुलाई तक आयोजित करवाया जाएगा। जेईई मेंस तीसरे चरण की परीक्षा में 6.80 लाख छात्र बैठने वाले हैं। पहले देश के 232 शहरों में परीक्षा होनी थी, लेकिन अब यह 334 शहरों में होगी। प्रत्येक शिफ्ट में परीक्षा केंद्रों की संख्या 660 से बढ़ाकर 828 कर दी गई है।

इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी परीक्षा का एडमिट कार्ड एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते है।

Direct Link – https://jeemain.nta.nic.in/

JEE Main 2021 Admit Card : जेईई मेंस 2021 का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

– उसके बाद होम पेज पर न्यूज एवं अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं।

– उसके बाद नए पेज पर JEE Mains 2021 Admit Card की लिंक पर क्लिक करें।

– उसके बाद नए पेज पर अपना नाम ओर रोल नंबर डालें।

– उसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

– इसे डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इस साल से जेईई मेन की परीक्षाएं चार सत्रों में आयोजित करने का ऐलान किया था जिसमें दो सत्र फरवरी और मार्च 2021 की परीक्षाएं हो चुकी हैं। अगले सत्र की परीक्षाएं अप्रैल और मई में होने को प्रस्तावित थीं जो कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दी गई थीं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा –

एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा है कि परीक्षा केंद्रों में सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड-19 गाइडलाइंस का पूरा पालन किया जाएगा। हर छात्र को नया फेस्क मास्क दिया जाएगा। एक समय पर सभी परीक्षा केंद्र के गेट पर एकत्रित न हो, इसके लिए उन्हें अलग अलग रिपोर्टिंग टाइम दिया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .