INI CET Admit Card 2021: नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

INI CET Admit Card 2021: नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews249th June 2021, 9:39 am
77

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली ने आईएनआई सीईटी 2021 के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। यह परीक्षा 16 जून 2021 को आयोजित होने वाली है। इस एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपनी पंजीकरण आईडी, पासवर्ड और एग्जाम यूनिक कोड लॉगिन करना होगा।

ऐसे करें एडमिट डाउनलोड
प्रवेश पत्र केवल उन उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन जारी किया गया है जिन्होंने निर्धारित प्रारूप में परीक्षा के लिए आवेदन किया था। INI CET 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए INI CET 2021 लॉगिन का पता लगाएं। लॉगिन करने के बाद उम्मीदवार अपना पंजीकरण आईडी, पासवर्ड और एग्जाम यूनिक कोड दर्ज करें। MyPage के नाम से नया पेज खुलेगा। यहां पर डाउनलोड एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करें। अब आपके स्क्रिन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। यहां से उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। साथ ही एडमिट का एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें। एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी परीक्षा केंद्र पर ले जाएं। आवेदक इस बात का ध्यान रखें की एम्स, नई दिल्ली की ओर से ईमेल या डाक के माध्यम से प्रवेश पत्र नहीं भेजेगा। साथ ही प्रवेश पत्र केवल उन लोगों को जारी किया जाएगा जिन्होंने आवेदन पत्र के सभी चरणों को पूरा कर लिया है।

पहले 8 मई को होने वाला था INI CET 2021
INI CET 2021 शुरू में 8 मई को आयोजित होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे 16 जून, 2021 तक पुनर्निर्धारित किया गया था। यह परीक्षा एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी जिसे उम्मीदवारों को अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों से लेना होगा जैसा कि एडमिट कार्ड के माध्यम से आवंटित किया गया है।

परीक्षा की अवधि 3 घंटे
आईएनआई सीईटी की अवधि तीन घंटे की होगी। INI CET 2021 के प्रश्न पत्र में 200 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और वे विभिन्न प्रकार के होंगे। प्रश्नों में एक सही विकल्प और बहु सही विकल्प वाले प्रश्न हो सकते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .