IBPS clerk prelims admit cards 2021: IBPS ने जारी किए क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

IBPS clerk prelims admit cards 2021: IBPS ने जारी किए क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews2427th November 2021, 5:08 am
ibps1

IBPS clerk prelims admit cards 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने IBPS क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2021 (CRP Clerk XI) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे आईबीपीएस के आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड 19 दिसंबर तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ऐसे करें ए़़डमिट कार्ड डाउनलोड (How to Download)

सबसे पहले उम्मीदवार आईबीपीएस के ibps.in आधिकारिक वेबसाइट पर।
सीआरपी क्लर्क-XI के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
उसके बाद नई विंडो खुलेगी, मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
उसके बाद स्क्रीन पर एडमिट कार्ड सामने दिखेगा।
एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं या प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

Direct Link 

आईबीपीएस प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन मोड में होगी। जिन उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में परेशानी हो रही है वे नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क 2021 प्रारंभिक परीक्षा 12 और 19 दिसंबर 2021 को लिपिक पदों के लिए 7858 रिक्तियों की भर्ती के लिए आयोजित की जा रही है। सभी आवेदक जिन्होंने आईबीपीएस क्लर्क 2021 परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा के लिए अपना प्रवेश पत्र सीधे आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स एडमिट कार्ड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एडमिट कार्ड सबसे जरूरी दस्तावेज है जिसे परीक्षा हॉल में ले जाने की जरूरत होती है। इसे संभाल कर रखें। सीआरपी क्लर्क-XI प्रारंभिक परीक्षा 12 और 19 दिसंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी। यह कुल 100 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों से अंग्रेजी भाषा, न्यूमेरिकल एबिलिटी और रीजनिंग एबिलिटी से प्रश्न पूछे जाएंगे।

परीक्षा 2 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा पश्चिम बंगाल, असम बिहार, हरियाणा जैसे विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार परीक्षा में बैठने से पहले आईबीपीएस द्वारा जारी गाइडलाइन को अच्छी तरह पढ़ लें। परीक्षा में एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें। बिना एडमिट कार्ड के बिना में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .