DSSSB Junior Clerk Admit Card 2021: DSSSB ने जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां से करें डाउनलोड

DSSSB Junior Clerk Admit Card 2021: DSSSB ने जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां से करें डाउनलोड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews248th November 2021, 8:19 am
dsssb1

DSSSB Junior Clerk Admit Card 2021: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो गया है। दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) के अनुसार, जूनियर क्लर्क भर्ती परीक्षा 9, 11, 12, 13, 15, 16 और 17 नवंबर 2021 को आयोजित की जाएगी। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.go.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

26 नवंबर से 30 नवंबर तक होंगी ये परीक्षाएं –
दिल्ली में 26 नवंबर से 30 नवंबर तक होने वाली भर्ती परीक्षाओं में दिल्ली स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशनव लिमिटेड में जूनियर स्टेनोग्राफर (इंग्लिश), दिल्ली जल बोर्ड में असिस्टेंट बैक्टीरियोलॉजिस्ट व पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट केमिस्ट, डीटीसी में अकाउंटेंट, शिक्षा विभाग में ड्राइंग टीचर, डीटीसी में लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में ड्राइवर के पद शामिल हैं।

DSSSB जूनियर क्लर्क एग्जाम के लिए अप्लाई कर रखा है तो परीक्षा से जुड़ी जानकारी DSSSB की वेबसाइट पर देख सकते हैं। एडमिट कार्ड जारी होने की सूचना के लिए बोर्ड की वेबसाइट जरूर चेक कर सकते हैं।

पदों का विवरण –
ईडब्ल्यूएस- 54
यूआर- 487
ओबीसी- 328
एससी- 164
एसटी- 93
पीडब्ल्यूडी- 45

DSSSB Junior Clerk Admit Card 2021: ऐसे करें डाउनलोड

– अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.go.in पर जाएं।
– इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment सेक्शन में जाएं।
– इसमें Delhi DSSSB Admit Card for Junior Clerk 13/20 Exam 2021’ लिंक पर क्लिक करें।
– अब अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगइन करें।
– लॉगइन करने के बाद एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।
– एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रख लें।

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Service Selection Board) का कहना है कि भर्ती परीक्षा राज्य में विभिन्न सेंटरों पर होगी। इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क अनिवार्य रहेगा।

सेलेक्शन प्रोसेस –
इस वैकेंसी में उम्मीदवारों का सेलेक्शन तीन चरणों की परीक्षा से होगा। पहले चरण में टियर-1 की परीक्षा होगी. इसमें वैकल्पिक प्रश्न पूछे जाएंगे। टियर-1 की परीक्षा 3 मई 2021 से 12 मई 2021 तक होने को प्रस्तावित थी जिसे स्थगित कर दिया गया। इसमें सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार, टियर-2 की परीक्षा में शामिल होंगे। टियर-2 की परीक्षा में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को स्किल टेस्ट में शामिल होना होगा। इसके बाद फाइनल लिस्ट बनाई जाएगी। वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .