BSCB Admit Card 2021: बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी, यहां करें डाउनलोड

BSCB Admit Card 2021: बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र किए जारी, यहां करें डाउनलोड

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2426th June 2021, 12:56 pm
Admit card common

BSCB Admit Card 2021: बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने (BSCB) ने क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस भर्ती के लिए 10 जुलाई, 2021 को परीक्षा आयोजित की जाएगी। बीएससीबी ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bscb.co.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 9 मार्च को शुरू हुई थी और 26 मार्च, 2021 को खत्म हुई थी। वहीं ऑनलाइन मोड से फीस का भुगतान करने का भी आखिरी दिन 26 मार्च ही था। वहीं किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री की मांगी गई थी। अब इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (BSCB Admit Card 2021) जारी हो गए हैं। इसके अलावा अगर अभ्यर्थी नियुक्ति प्रक्रिया से जुड़ी अन्य कोई डिटेल चाहते हैं तो, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

पदों का विवरण –

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 200 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 19 पद भरे जाएंगे। वही डिस्टिक सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक में कुल 181 पदों पर भर्तियां होंगी।

BSCB Admit Card 2021: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– सभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bscb.co.in पर जाएं।

– अब वेबसाइट के होम पेज पर NEWS FLASH सेक्शन में जाएं।

– अब Recruitment of Assistant (Multipurpose) in The Bihar State Cooperative Bank and District Central Cooperative Banks पर क्लिक करें।

– इसके बाद Click Here to Download Admit Card पर क्लिक करें।

– अब उपलब्ध पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालकर लॉगइन करें।

– लॉगइन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुलकर सामने आ जाए।

– इसे डाउनलोड कर ले और प्रिंट ले ले।

वेतनमान –

बीएससीबी असिस्टेंट के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 11765 से 31540 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया –

बीएससीबी के अनुसार पाटलिपुत्र, गोपालगंज, सासाराम, भागलपुर, आरा, बेतिया, औरंगाबाद, नवादा, सीतामढ, रोहिका, पूर्णिया सहित कुल 11 जिलों के केंद्रीय सहकारी बैंकों में असिस्टेंट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन जिलो में कुल 200 पदों पर नियुक्तियां होनी है। इसके तहत उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा (प्रीलिम्स और मेंस परीक्षा) के लिए बुलाया जाएगा, जो आईबीपीएस द्वारा आयोजित की जानी है।

डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .