AU Admit Card 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें चेक

AU Admit Card 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, इस Direct Link से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2418th October 2021, 6:25 am
44444444

Allahabad University (AU) Admit Card 2021: इलाहाबाद विश्वविद्यालय (एयू) ने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के दौरान विभिन्न स्नातक स्तरीय पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित किये जाने वाले अंडर-ग्रेजुएट ऐडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिये हैं। जिन उम्मीदवारों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे इलाहाबाद विश्वविद्यालयके वर्ष 2021 के प्रवेश पोर्टल, aupravesh2021.com पर एक्टिव किये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय AU Admit Card 2021 Direct Link

इन स्टेप में करें यूजीएटी 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड
इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्नातक उम्मीदवारों को स्नातक प्रवेश परीक्षा (यूजीएटी) के अंतर्गत जिन कोर्सेस के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराये गये हैं, उनमें बीए, बीएससी, बीएससी होम साइंस, बीपीए, बीएफए, बीए एलएलबी और बीकॉम शामिल हैं। इन कोर्से में दाखिले के किए आवेदन किये उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए प्रवेश पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये लॉग-इन सेक्शन में अपनी लॉग-इन आईडी व पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करें। इसके बाद उम्मीदवार दिये गये लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड और प्रिंट कर पाएंगे।

20 व 21 को होना है अंडर-ग्रेजुएट ऐडमिशन टेस्ट
इससे पहले, इलाहाबाद विश्वविद्यालय स्नातक डिग्री पाठ्यक्रमों में कैंडीडेट्स के सेलेक्शन के लिए एंट्रेंस यानि अंडर-ग्रेजुएट ऐडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) के आयोजन की तारीख 20 अक्टूबर और 21 अक्टूबर 2021 निर्धारित की है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए यूजीएटी के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा जारी एडमिट कार्ड परीक्षा के दिन के लिए एक महत्वपूर्ण और अनिवार्य डॉक्यूमेंट है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि इस कार्ड में परीक्षा से संबंधित सभी महत्वपूर्ण विवरण जैसे विषय, स्थान, समय, दिशा-निर्देश आदि होंगे। उम्मीदवारों को इसे एक वैध आईडी प्रूफ के साथ परीक्षा हॉल में ले जाना याद रखना चाहिए।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .