UPCET counseling result 2021: यूपीसीईटी सीट राउंड 4 के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

UPCET counseling result 2021: यूपीसीईटी सीट राउंड 4 के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2413th November 2021, 5:09 am
haskhskh

UPCET Seat Allotment Counselling Result 2021: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय, (AKTU) ने उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, यूपीसीईटी सीट आवंटन राउंड 4 रिजल्ट काउंसलिंग जारी हो गया है। विभिन्न इंजीनियरिंग, एमबीए और एमसीए पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यूपीसीईटी राउंड 4 सीट आवंटन परिणाम घोषित किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने चौथे दौर की काउंसलिंग में भाग लिया है, वे अपना अलॉटमेंट आधिकारिक वेबसाइट upcet.admissions.nic.in पर देख सकते हैं। जिन उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही है वे अपना रिजल्ट नीचे दिए गए सेटेप्स के जरिए आसानी से देख सकते हैं।

बता दें, UPCET सीट अलॉटमेंट रिजल्ट की सीट उम्मीदवार की योग्यता और वरीयता के आधार पर घोषित किया गया है। आवंटित सीटों को कंफर्म करने के लिए उम्मीदवारों को 14 नवंबर, 2021 को या उससे पहले रात 11:59 बजे तक एडमिशन फीस का भुगतान करना होगा। विशेष दौर के लिए UPCET सीट खाली 19 नवंबर, 2021 को घोषित की जाएगी।

ऐसे करें चेक (WHow to check round 4 seat allotment results)
-उत्तर प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट – काउंसलिंग और एडमिशन की आधिकारिक वेबसाइट upcet.admissions.nic.in पर जाएं।
-इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
-यूपीसीईटी चौथे दौर के सीट आवंटन परिणाम 2021 के लिंक पर क्लिक करें।
-लॉग इन करने के लिए रोल नंबर, पासवर्ड दर्ज करें।
-आवंटन आदेश डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें।

वहीं किसी भी तरह की कोई समस्या हो तो उम्मीदवार हेल्प डेस्क पर 1800-1800161 पर और ईमेल [email protected] पर संपर्क कर सकते हैं। UPCET सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। UPCET की परीक्षा 5 सितंबर 2021 से शुरू हुई थी।

इस परीक्षा के जरिए इन विश्वविद्यालय में होगा एडमिशन
यूपीसीईटी उन उम्मीदवारों के लिए एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है जो डॉ एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय (एकेटीयू) लखनऊ, बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) कानपुर, मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) गोरखपुर और हरकोर्ट द्वारा पेश किए गए विशिष्ट पाठ्यक्रमों में ए़डमिशन लेना चाहते हैं।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .