NEET UG 2021 Merit List : MBBS और BDS कोर्सेज के लिए इन दो राज्यों ने जारी की मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

NEET UG 2021 Merit List : MBBS और BDS कोर्सेज के लिए इन दो राज्यों ने जारी की मेरिट लिस्ट, ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th November 2021, 10:17 am
dx

NEET UG 2021 Merit List : नीट यूजी 2021असम और आंध्र प्रदेश के डॉ. एनटीआर यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। नीट यूजी 2021 में शामिल असम की छात्र आधिकारिक वेबसाइट dme.assam.gov.in और आंध्र प्रदेश की वेबसाइट ntruhs.ap.nic.in. पर जाकर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। इसके तहत बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर आफ सर्जरी, बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी कोर्स में एडमिशन होंगे।

नीट यूजी 2021 का आयोजन देश भर में 12 सितंबर 2021 को हुआ था। असम चिकित्सा शिक्षा निदेशालय और आंध्र प्रदेश की ओर से से अपनी वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट की पीडीएफ फाइल अपलोड की गई है। इसमें उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर और स्कोर दिए गए हैं। साथ ही इसमें नीट यूजी 2021 में प्राप्त उम्मीदवारों की रैंकिंग भी दी गई है।

बता दें कि निर्धारित फाइनल कटऑफ प्राप्त करने के बाद ही NEET UG Counselling 2021 में उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे। नोटिस के अनुसार, पहली मेरिट लिस्ट में शॉर्टलिस्ट उम्मीदवार एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन ले सकेंगे। यह एडमिशन 85 फीसदी स्टेट कोटा के तहत होंगे। बता दें कि मेडिकल काउंसलिंग कमेटी के अनुसार 15 फीसदी सीटें ऑल इंडिया काउंसलिंग के जरिए भरी जाएंगी। अभी इसके लिए रजिस्ट्रेशन नहीं शुरू हुआ है।

असम नीट यूजी 2021 रैंक लिस्ट ऐसे डाउनलोड करें
– सबसे पहले असम की आधिकारिक वेबसाइट dme.assam.gov.in पर जाएं।
– अब होम पेज पर ‘NEET UG 2021-Assam State Merit List’ लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें।
– अब नीट यूजी की रैंक लिस्ट की पीडीएफ कॉपी ओपन हो जाएगी।
– इसे सेव कर लें।

आंध्र प्रदेश नीट रैंक लिस्ट ऐसे चेक करें
– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntruhs.ap.nic.in पर जाएं।
– अब होम पेज पर मौजूद लिंक ‘UG NEET 2021- AP Display list received from DGHS’ पर क्लिक करें।
-अब पीडीएफ फाइल ओपन हो जाएगी।
– अब अपनी रैंक चेक करें, इसे सेव भी कर लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .