NEET PG Counselling 2021 Postponed: MCC का बड़ा फैसला, नीट पीजी काउंसलिंग की स्‍थगित, यहां देखें नोटिस

NEET PG Counselling 2021 Postponed: MCC का बड़ा फैसला, नीट पीजी काउंसलिंग की स्‍थगित, यहां देखें नोटिस

Sports News24
Neharika GuptaNews2419th November 2021, 9:55 am
neet pg

MCC NEET Counselling 2021 Postponed: मेडिकल कोर्सेज़ में दाखिले के लिए आयोजित NEET 2021 परीक्षा की काउंसलिंग स्‍थगित कर दी गई है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर नोटिस जारी कर पोस्‍ट ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन के लिए NEET PG Counselling 2021 स्‍थगित कर दी है। वेबसाइट के होमपेज पर जारी नोटिस के अनुसार, काउंसलिंग को अगले आदेश तक के लिए स्‍थगित किया है तथा जल्‍द ही इसकी नई डेट्स जारी की जाएंगी।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा केंद्र को दिए गए निर्देश के बाद NEET PG काउंसलिंग 2021 को स्थगित कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण और पोस्‍ट ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के इच्छुक EWS कैटेगरी के छात्रों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने के केंद्र और MCC के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले पर निर्णय लेने के बाद काउंसलिंग की नई डेट्स जारी की जाएंगी। मामले की सुनवाई 23 नवंबर को होगी।

उम्मीदवार mcc.nic.in पर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए आवेदन कर सकेंगे और एप्लिकेशन प्रोसेस और NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल भी जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीटों पर एडमिशन के लिए नीट काउंसलिंग 25 अक्‍टूबर को शुरू होनी थी जिसे स्‍थगित कर दिया गया था। परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए कैंडिडेट किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .