NEET 2021: नीट यूजी फेज 2 के रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया

NEET 2021: नीट यूजी फेज 2 के रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें आवेदन प्रक्रिया

Sports News24
Neharika GuptaNews242nd October 2021, 8:57 am
4ew

NEET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency or NTA) ने नीट 2021 यूजी फेज दूसरे चरण (NEET UG Phase) के संबंध में एक जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है। एनटीए के मुताबिक,1 अक्टूबर से नीट 2021 फेज 2 रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। उम्मीदवार जो फेज 2 की परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। आवेदन करने की लास्ट डेट 10 अक्टूबर है।

एनटीए ने यह स्पष्ट किया है कि, जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक पंजीकरण किया था और ऑनलाइन परीक्षा शुल्क का भुगतान किया था, वे नीट यूजी दूसरे चरण के लिए आवश्यक जानकारी भरने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने पंजीकरण के पहले चरण के लिए करेक्शन विंडो भी खोली है। इस प्रकार, यदि उम्मीदवारों को पहले चरण में भरी गई जानकारी के संबंध में कोई बदलाव करना है जैसे कि उनका ईमेल पता, राष्ट्रीयता, शैक्षिक विवरण, कक्षा XI और XII की डिटेल्स या उप-श्रेणी और शैक्षिक विवरण के क्षेत्रों को संपादित कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि फेज 2 रजिस्ट्रेशन करने और परिवर्तन करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर, 2021 तक है।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें दूसरे सेट को भरने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना है। यह सुविधा केवल उन उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने पहले ही पंजीकरण कर लिया है और परीक्षा शुल्क का ऑनलाइन भुगतान कर दिया है। साथ ही द्वितीय चरण की जानकारी नहीं भरने पर उसकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी।

वहीं नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट 2020 या नीट परिणाम जल्द ही जारी होने की संभावना है। हालांकि, अभी तक, परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि करने वाली कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं हुई है। इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे सटीक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .