Nalanda University Admission 2021: नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी में 28 जुलाई से शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

Nalanda University Admission 2021: नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी में 28 जुलाई से शुरू होगी एडमिशन प्रक्रिया, ऐसे करें अप्लाई

Sports News24
Neharika GuptaNews2422nd July 2021, 9:04 am
rew

Nalanda University Admission 2021: नालंदा खुला विश्वविद्यालय में नए सत्र में एडमिशन की प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू हो जाएगी। ऐसे में यूजी, पीजी सहित अन्य विभिन्न कोर्सेज के लिए छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.nalandaopenuniversity.com/ पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी कुल 105 कोर्सों में एडमिशन लिया जाएगा।

विश्वविद्यालय की ओर से 105 कोर्सों में नामांकन लिया जाना है। नामांकन में लड़कियों को फीस में विशेष छूट भी दी जाएगी। विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. आरके वर्मा ने बताया कि इसबार नामांकन की प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू कर दी जाएगी। कोशिश की जा रही है कि छात्रों को नामांकन के समय ही शिक्षण सामग्री उपलब्ध करा दी जाए। साथ ही साथ परीक्षा की तिथि भी घोषित कर दी जाए। कैलन्डर के अनुसार ही परीक्षा लेने की कोशिश है।

विश्वविद्यालय ने किताबों की छपाई करा ली गई है। कुछ कोर्स की जो किताबें नहीं उपलब्ध हैं, उनकी भी छपाई जल्द करा ली जाएगी। इसका भी वर्क आर्डर दिया जा चुका है। कुलसचिव ने बताया कि सिंगल विंडो सिस्टम के तहत नामांकन की प्रक्रिया होगी। एक ही जगह से सबकुछ हो जाएगा। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जल्द ही नामांकन संबंधित सूचना उपलब्ध करा दी जाएगी। पिछले दिनों कोविड की वजह से काम धीमा पड़ गया था। अब स्थिति में सुधार होते ही परीक्षा भी कराई जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .