JNUEE PG Results 2021: जेएनयू पीजी प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

JNUEE PG Results 2021: जेएनयू पीजी प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2426th November 2021, 12:23 pm
result111

JNUEE PG Results 2021: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय पीजी प्रवेश परीक्षा (JNUEE Result 2021) के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। पीजी एडमिशन के लिए जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था वे आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। जेएनयूईई पीजी एंट्रेस परीक्षा 20 से 23 सितंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तावित अलग-अलग पीजी कोर्स में एडमिशन के पात्र होंगे। उसके बाद वे कोर्स में एडमिशन ले सकते हैं।

ऐसे देखें JNUEE रिजल्ट (How to check result)
उम्मीदवारों को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर जाकर JNU Entrance Examination लिंक पर क्लिक करें।
उसके बाद मांगी गई जानकारी जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें और लॉग इन करें।
उसके बाद स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
भविष्य के लिए उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

सितंबर में हुई थी परीक्षा
स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में 20-23 सितंबर के बीच आयोजित की गई थी। प्रीलिम्स आंसर-की 11 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी। पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए जेएनयूईई ने नतीजे पहले ही घोषित किर दिए थे। वे उम्मीदवार अब वाइवा राउंड में शामिल होने के पात्र हैं जो बाद की तारीख में आयोजित किया जाएगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .