JNU Admission: मार्कशीट अपडेट करने का आज है आखिरी मौका, ऐसे करें अपलोड

JNU Admission: मार्कशीट अपडेट करने का आज है आखिरी मौका, ऐसे करें अपलोड

Sports News24
Neharika GuptaNews2417th November 2021, 9:51 am
jnu (1)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) छात्रों के लिए अपनी मार्कशीट अपडेट करने का एक और मौका लेकर आया है। बता दें, आज मार्कशीट अपडेट करने का आखिरी दिन है। यह उन छात्रों के लिए है जो अंतिम समय की भागदौड़ के कारण अपने सभी डिटेल्स सही ढंग से दर्ज नहीं कर पाए थे। जो छात्र जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE 2021) में उपस्थित हुए हैं, वे अपने अकाउंट में लॉग इन करने के बाद अपनी डिटेल्स अपडेट कर सकते हैं। कोई भी आधिकारिक वेबसाइट यानी jnuee.jnu.ac.in पर जाकर ऐसा कर सकता है।

उम्मीदवार जो 20 से 23 सितंबर, 2021 तक आयोजित जेएनयू प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे जेएनयू की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर डिटेल देख सकते हैं। अनंतिम आंसर-की 11 अक्टूबर, 2021 को जारी की गई थी, और उम्मीदवारों को 12 अक्टूबर, 2021 तक रात 11:59 बजे तक आपत्ति करने के लिए कहा गया था। जेएनयूईई परिणाम 2021 और अंतिम आंसर-की (Final Answer Key JNUEE) पूरी तरह से उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर आधारित होगी।

नोटिस जारी कर दी गई जानकारी
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “उम्मीदवारों को अकाउंट में लॉग इन करके क्वालिफाइंग डिग्री (मार्कशीट) अपलोड करने का मौका दिया जा रहा है। “जेएनयूईई विंडो को तीन दिन 15, 16 और 17 नवंबर 2021 (रात 11.50 बजे) को कुछ समय के लिए खोले. उम्मीदवारों को अपनी मार्कशीट अपलोड नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए करें।

मार्कशीट अपलोड या अपडेट करने के स्टेप्स
-जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाएं।
-आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध ‘महत्वपूर्ण लिंक’ अनुभाग पर जाएं।
-एक नई विंडो पर लॉग इन करने के लिए आवेदन संख्या, जन्म तिथि और कैप्चा कोड जैसे क्रेडेंशियल दर्ज करें।
-आवश्यक डिटेल्स भरें, मार्कशीट अपलोड करें और ‘सबमिट’ टैब पर क्लिक करें।
– सबमिट करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

शुरू होंगे नए शैक्षणिक सत्र
रिजल्ट घोषित होने के तुरंत बाद नए शैक्षणिक सत्र के शुरू होने की तारीख की घोषणा की जाएगी। इस बीच, जेएनयूईई परिणाम 2021 की घोषणा तिथि की पुष्टि करने के लिए विश्वविद्यालय नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) के सीधे संपर्क में है।

पीएचडी छात्रों के लिए अपडेट
पीएचडी प्रवेश (PhD Entrance) के लिए, प्रवेश परीक्षा पास करने के अलावा, उम्मीदवारों को वाइवा-वॉयस राउंड के लिए बैठना होगा। पीएचडी प्रवेश के लिए अंतिम मेरिट सूची सीबीटी स्कोर के 70 प्रतिशत और वाइवा राउंड के लिए 30 प्रतिशत वेटेज के साथ तैयार की जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .