Jamia Millia Islamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया ने 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किए शुरू, यहां देखें डिटेल्स

Jamia Millia Islamia Admission 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया ने 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किए शुरू, यहां देखें डिटेल्स

Sports News24
Neharika GuptaNews2419th November 2021, 12:43 pm
Jamia

Jamia Millia Islamia Exams Registration 2021: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia Exams) ने 18 नवंबर, 2021 से कक्षा 10, 12 परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (Registration Process) शुरू कर दी है। सत्र 2021-22 के लिए प्राइवेट उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे जेएमआई की आधिकारिक साइट jmicoe.in के जरिए से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2021 तक है। आवेदकों को काउंटर नंबर पर सत्यापन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के तुरंत बाद आवश्यक दस्तावेजों के साथ 8 परीक्षा नियंत्रक कार्यालय जामिया में परीक्षा फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करना होगा। उम्मीदवार जो कक्षा 10, 12 की परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन स्टेप्स के जरिए आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन (How to register)
जामिया की आधिकारिक साइट jmicoe.in पर जाएं।
होम पेज पर उपर मौजूद प्राइवेट एग्जाम फॉर्म पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
एक बार हो जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
आपका आवेदन जमा कर दिया गया है।
पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

डिस्टेंस कोर्स के लिए एडमिशन शुरू
जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए ओपन एंड डिस्टेंस मोड और ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में दाखिले की घोषणा कर दी है। स्नातक (Gradution),स्नातकोत्तर (Post Graduation), डिप्लोमा (Diploma), सर्टिफिकेट (Certificate) ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए छात्र 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भेज सकते हैं। जबकि दस्तावेजों का सत्यापन और शुल्क का भुगतान एक दिसंबर से शुरू होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन छह दिसंबर तक इन सभी मोड से दाखिला प्रक्रिया पूरी करेगा।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .