IGNOU Admissions 2021: इग्नू में जुलाई सत्र के लिए री-रेजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी आगे, ऐसे करें आवेदन

IGNOU Admissions 2021: इग्नू में जुलाई सत्र के लिए री-रेजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी आगे, ऐसे करें आवेदन

Sports News24
Nirmal Kumar PareekNews2416th June 2021, 7:07 am
IGNOU

IGNOU July 2021 Session registration: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में जुलाई 2021 सत्र के लिए अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) कोर्सेज में एडमिशन के लिए री-रेजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अभ्यर्थी अब 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac पर या इग्नू के समर्थ पोर्टल, ignou.samarth.edu.in जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इग्नू से विभिन्न कोर्स में इनरोल स्टूडेंट्स अब अगले सेशन यानि जुलाई 2021 सत्र के लिए अपने फॉर्म अब 30 जून 2021 तक भर सकते हैं। बता दें कि जुलाई सेशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन फॉर्म 5 मई से भरे जा रहे थे और इग्नू ने फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 जून 2021 निर्धारित की थी।

आवेदन के दौरान छात्रों को स्कैन किए हुए फोटोग्राफ, सिग्नेचर, आयु का प्रमाणपत्र, शैक्षणिक योग्यता व अनुभव के दस्तावेज, कैटेगरी सर्टिफिकेट अपलोड करने होंगे। फीस का भुगतान क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग से किया जा सकता है।

IGNOU Admissions July Session 2021: ऐसे करें आवेदन

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac पर जाएं।

– होमपेज पर ‘IGNOU Admissions July Session 2021’ पर क्लिक करें।

– निर्देश पढ़ें और “New Registration” पर क्लिक करें।

– रजिस्ट्रेशन करें और पूरी जानकारी भरें।

– अब रजिस्ट्रेशन फीस देकर सबमिट करें।

यदि आपने पहले ही पोर्टल पर आवेदन कर लिया है, तो आप लॉग इन करने के लिए अपने यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं। यदि छात्रों को रजिस्ट्रेशन में कोई भी दिक्कत हो तो इसके लिए इग्नू नें हेल्पलाइन भी जारी कर दी है। इस हेल्पलाइन पर छात्र ऑफिस के समय पर कॉल कर सकते है और अपने सवालों का हल प्राप्त कर सकते है। युनिवर्सिटी द्वारा जारी हेल्पलाइन नं है 011-29572513। छात्र इसके अलावा [email protected] पर जाकर भी इस एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते है।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .