DU UG Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज जारी करेगा दूसरी स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

DU UG Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी आज जारी करेगा दूसरी स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2424th November 2021, 7:27 am
edsxz

DU UG Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी अंगर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए आज दूसरी स्पेशल ड्राइव कट-ऑफ लिस्ट जारी करेगा। दरअसल पांच कट ऑफ लिस्ट और स्पेशल ड्राइव के तहत निकाली गई पहली स्पेशल कट ऑफ के बाद भी डीयू के कुछ कॉलेजों में सीटें खाली हैं। ऐसे में सीटे भरने के लिए स्पेशल ड्राइव के तहत ये दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की जा रही है। जिन स्टूडेंट्स को अभी तक ग्रेजुएशन कोर्स के लिए एडमिशन नहीं मिल सका है। उनके लिए ये बेहद ही काम की खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालय 24 नवंबर, 2021 को बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए स्पेशल ड्राइव के तहत दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा।

दो दिन चलेगी दाखिले की प्रक्रिया
आज कट ऑफ जारी होने के बाद कल से दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसके तहत छात्र 25 नवंबर और 26 नवंबर तक दाखिला ले सकते हैं। वहीं दाखिला लेने के बाद 27 से 30 नवंबर के बीच फीस जमा करानी होगी।

इस तरह से चेक करें सेकेंड स्पेशल कट ऑफ
सेकेंड स्पेशल कट ऑफ डीयू की वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड की जाएगी. होम पेज पर ही लेटेस्ट न्यूज सेक्शन में आपको सेकेंड स्पेशल कट ऑफ लिस्ट का ऑप्शन दिखेगा। जिसपर आपको क्लिक करना होगा। इसे खोलते ही स्पेशल कट ऑफ 2021 का लिंक आएगा। लिंक पर क्लिक करते ही एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। इसमें उन कॉलेजों की जानकारी मिलेगी जहां सीटें खाली हैं और दाखिले के लिए कितने अंक चाहिए।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .