DU PG First merit list 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इन 20 विषयों के लिए पीजी की पहली मेरिट लिस्ट की जारी, इस Direct Link से करें चेक

DU PG First merit list 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इन 20 विषयों के लिए पीजी की पहली मेरिट लिस्ट की जारी, इस Direct Link से करें चेक

Sports News24
Neharika GuptaNews2417th November 2021, 7:49 am
2redd

DU PG First merit list 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक आज यानी कि 17 नवंबर को पीजी प्रोगाम में प्रवेश के लिए पहली मेरिट सूची जारी कर रहा है। अब तक, एमए अंग्रेजी, पर्यावरण अध्ययन, भूगोल, हिंदी, इतिहास, दर्शनशास्त्र, एमएससी वनस्पति विज्ञान, पर्यावरण अध्ययन, सूक्ष्म जीव विज्ञान सहित 20 पाठ्यक्रमों के लिए डीयू पीजी की फर्स्ट मेरिट सूची जारी की जा चुकी है। यह सूचियां विश्वविद्यालय के प्रवेश पोर्टल admission.uod.ac.in पर उपलब्ध हैं। ऐसे में इन विषयों के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स पोर्टल पर लिस्ट चेक कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि नाम चयनित होने पर, स्टूडेंट्स को विभाग / कॉलेज 18 नवंबर से 22 नवंबर, 2021 तक पहली मेरिट सूची के तहत प्रवेश लेना होगा। इसके साथ ही, पहली मेरिट सूची के प्रवेश का भुगतान 23 नवंबर, 2021 तक होगा। इसके बाद प्रवेश प्रकिया को बंद कर दिया जाएगा।

DU PG Admission List 2021: Direct Link

DU PG First merit list 2021: डीयू पीजी मेरिट लिस्ट ऐसे कर पाएंगे चेक
डीयू पीजी मेरिट लिस्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट du.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध डीयू पीजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट 2021 लिंक पर क्लिक करें।मेरिट लिस्ट की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।नाम और रोल नंबर जांचें और पेज डाउनलोड करें।आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .