DU admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट की जारी, इन स्टूडेंट्स को नहीं मिल सकता है एडमिशन

DU admissions 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने स्पेशल ड्राइव कट ऑफ लिस्ट की जारी, इन स्टूडेंट्स को नहीं मिल सकता है एडमिशन

Sports News24
Neharika GuptaNews2414th November 2021, 9:29 am
21wqa

DU Cut Off: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले का अंतिम पड़ाव आ चुका है। शनिवार रात डीयू ने स्पेशल ड्राइव के तहत कटआफ जारी किया। दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) ने 13 नवंबर को अंडरग्रेजुएट एडमिशन्स के लिए स्पेशल कट-ऑफ सूची जारी कर दी है। विशेष कट ऑफ के तहत दाखिले 14 -15 नवंबर को होंगे। विशेष अभियान में गार्गी कॉलेज ने बीकॉम (H) और अर्थशास्त्र (H) में क्रमशः 96.25 और 97 प्रतिशत पर दाखिले आमंत्रित किए हैं।

इस बीच, हंसराज और हिंदू कॉलेज ने अनारक्षित वर्ग के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश बंद कर दिया है। किरोड़ीमल कॉलेज केवल 90 प्रतिशत हिंदी (H) के लिए खुला है जबकि लेडी श्री राम कॉलेज केवल 96.50 प्रतिशत पर अंग्रेजी (H) में प्रवेश की मांग रहा है।

इस कट ऑफ में कौन नहीं ले सकता दाखिला
विशेष अभियान के दौरान किसी भी तरह की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी। जिन उम्मीदवारों ने पहले के पांच कटऑफ (विशेष कट-ऑफ सहित) में से किसी में प्रवेश प्राप्त किया है, उन्हें विशेष अभियान में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

विश्वविद्यालय के नोटिस में कहा गया है, “जो उम्मीदवार पांचवीं कट-ऑफ (विशेष कट-ऑफ सहित) तक किसी भी कारण से पहले के कट-ऑफ के दौरान विश्वविद्यालय के किसी भी कॉलेज में प्रवेश नहीं ले सके या प्रवेश रद्द कर दिया। लेकिन वे पिछले किसी भी कट-ऑफ में दाखिला लेने के एलिजिबल थे, विशेष अभियान के तहत उनके प्रवेश के लिए विचार किया जाएगा, बशर्ते सीटें उक्त श्रेणी में उपलब्ध हों।”

यदि किसी कॉलेज में किसी विशेष कार्यक्रम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या उपलब्ध सीटों की संख्या से अधिक है, तो कॉलेज संबंधित पाठ्यक्रम के लिए आवश्यक चार/तीन में से सर्वश्रेष्ठ के अनुसार एक मेरिट सूची बनाएंगे। कॉलेज केवल योग्यता और सीटों की उपलब्धता के आधार पर उम्मीदवारी को मंजूरी देगा। स्वीकृत उम्मीदवारों की सूची संबंधित कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .