AISSEE 2022: सैनिक स्कूलों की 6वीं और 9वीं कक्षा के एडमिशन फॉर्म भरने का आज है अंतिम दिन, फौरन करें अप्लाई

AISSEE 2022: सैनिक स्कूलों की 6वीं और 9वीं कक्षा के एडमिशन फॉर्म भरने का आज है अंतिम दिन, फौरन करें अप्लाई

Sports News24
Neharika GuptaNews2410th November 2021, 11:31 am
sainik schools women

AISSEE 2022: सैनिक स्कूलों में 6वीं और 9वीं कक्षा में दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए अहम अपडेट है। इसके मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) आज यानी कि 10 नवंबर, 2021 को इन कक्षाओं के लिए प्रवेश फॉर्म में करेक्शन की सुविधा को बंद कर देगा। इसलिए जिन छात्र-छात्राओं को लगता है कि उनके फॉर्म में कोई गड़बड़ी रह गई है तो फिर वे आधिकारिक पोर्टल aissee.nta.nic.in पर जाकर फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। इसके लिए छात्र-छात्राओं को नीचे भी आसान स्टेप्स दिए जा रहे हैं, जिनको फाॅलो करके भी स्टूडेंट्स को फॉर्म में एडिट कर सकते हैं। अभ्यर्थी बस इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई भी सुधार स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सैनिक स्कूल प्रवेश 2022 परीक्षा या AISSEE 9 जनवरी, 2022 को आयोजित किया जाएगा। परीक्षा का संचालन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए करेगा। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर aissee.nta.nic.in पर जाकर विजिट करते रहना चाहिए। बता दें कि इस परीक्षा के लिए पंजीकरण की तारीख 5 नवंबर, 2021 तक बढ़ा दी गई थी। एनटीए एडमिट कार्ड भी जल्द जारी करेगा, जिसकी तारीख हालांकि बाद में घोषित की जाएगी।

Sainik School Entrance 2022: इन स्टेप्स को फॉलो करके फॉर्म में करें सुधार

6वीं और 9वीं के छात्र फॉर्म में करेक्शन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – aissee.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर,उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, ‘AISSEE के लिए सुधार – 2022।’ लॉग इन करने के लिए अपना आवेदन संख्या, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज करें। अब आपका AISSEE 2022 आवेदन आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। आवश्यकतानुसार विवरण संपादित करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें। अंतिम रूप से सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंट लेना न भूलें। इसके बाद प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।



देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .