Admissions Open 2023-24: ISOMES के छात्रों का कोर्स पूरा करते ही शानदार प्लेसमेंट

Admissions Open 2023-24: बीएजी नेटवर्क और न्यूज 24 के मीडिया संस्थान इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज यानी ISOMES में नए सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Admissions Open 2023-24: बीएजी नेटवर्क और न्यूज 24 के मीडिया संस्थान इंटरनेशनल स्कूल ऑफ मीडिया स्टडीज यानी ISOMES चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से संबद्ध संस्थान है। ISOMES में नए सत्र 2023-24 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। ISOMES की ओर से ग्रेजुएशन कोर्स बीएजेएमसी, पोस्ट ग्रेजेएशन कोर्स एमएजेएमसी, डिप्लोमा इन रिपोर्टिंग एंड एंकरिंग और डिप्लोमा इन फिल्म प्रोडक्शन एंड डायरेक्शन चलाए जा रहे हैं।

इन बड़े संस्थानों में ISOMES के छात्रों का प्लेसमेंट

ISOMES भारत का टॉप मीडिया संस्थान है। ISOMES वर्ष 2004 से मीडिया के क्षेत्र शिक्षण और ट्रेनिंग का काम कर रहा है। ISOMES से निकले छात्र देश के अग्रणी न्यूज चैनलों में महत्वपूर्ण पदों पर काम कर रहे हैं। 2023 में पास आउट हुए लगभग सभी छात्रों का विभिन्न न्यूज चैनलों में प्लेसमेंट हो चुका है। अधिकांश छात्रों का कैंपस सलेक्शन हुआ है। दो दशकों में ISOMES से पासआउट छात्र बीबीसी, नेटवर्क 18, आजतक, एबीपी, टाइम्स नाउ, जी नेटवर्क, टीवी 9, स्टार प्लस, सोनी, कलर्स, दूरदर्शन, रिपब्लिक टीवी, दैनिक भास्कर, इकॉनिमक टाइम्स, न्यूज नेशन आदि में काम कर रहे हैं।

- विज्ञापन -

मीडिया इंडस्ट्री के साथ जोड़कर प्रशिक्षित हो रहे छात्र

खास बात यह है कि कोरोना महामारी के दौरान भी ISOMES के छात्रों की ट्रेनिंग और पढ़ाई जारी रही थी। विषय विशेषज्ञों द्वारा ऑनलाइन माध्यमों से उन्हें ट्रेनिंग दी गई। छात्रों के असाइनमेंट पूरे कराए गए। उनका इंडस्ट्री के हिसाब से स्किल डेवलपमेंट किया गया। यहां से पढ़े हुए छात्र ‘रेडी टू जॉब’ होते हैं। यहां से मास कम्युनिकेशन किए छात्रों की कुशलता और प्रतिभा को देखते हुए मीडिया इंडस्ट्री में लगातार मांग बनी रहती है। ISOMES की मुख्य विशेषता यह भी है कि यहां के छात्रों को पढ़ाई के दौरान मीडिया इंडस्ट्री के साथ जोड़कर प्रशिक्षित किया जाता है। छात्रों को न्यूज चैनलों में प्रैक्टिल ट्रेनिंग दी जाती है।

ISOMES में छात्रों का होता है बहुमुखी विकास

बीएजी नेटवर्क की मुख्य कार्यकारी निदेशक अनुराधा प्रसाद कहती हैं कि ‘‘इस वर्ष ISOMES के सभी छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है। यह साबित करता है कि मीडिया में आज भी कुशल और ट्रेंड मीडिया पेशेवरों की डिमांड बनी हुई है। ISOMES अपने संस्थान से कुशल मीडिया प्रोफेसनल्स को तैयार कर रहा है। दो दशकों में ISOMES ने शत प्रतिशत प्लेसमेंट दिया है।’’ ISOMES में ट्रेनिंग के दौरान छात्र नियमित रूप से दो से चार पेज का अखबार, न्यूज बुलेटिन, फोटो फीचर, डाक्यूमेंट्री, यू-ट्यूब चैनल, रील, शार्ट फिल्म, टॉक शो आदि बनाते हैं और मीडिया के क्षेत्र में अपने लिए स्थान सुनिश्चित करते हैं।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version