WhatsApp Data Leak: व्हाट्सएप ने किया डेटा लीक का खंडन, दिया यह जवाब

मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप की गलती नहीं हो सकती है और हैकर "स्क्रैपिंग" नामक एक प्रक्रिया का उपयोग कर सकता है।

WhatsApp Data Leak: व्हाट्सएप ने डेटा लीक होने का खंडन किया है। सोमवार को कंपनी ने इस बारे में बयान जारी कर कहा- व्हाट्सएप से ‘डेटा लीक’ का कोई सबूत नहीं है। इस बारे में किए जा रहे दावा निराधार स्क्रीनशॉट पर आधारित है।

अभी पढ़ें 7th Pay Commission: कर्मचारियों के मिलेंगे 2.18 लाख रुपये, सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

बता दें करीब दो अरब से ज्यादा यूजर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में इसके डेटा और प्राइवेसी को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने डेटा लीक होने की बात कही थी। दावा किया गया कि इस लीकेज ने कथित तौर पर भारत, रूस, इटली, मिस्र, ब्राजील, स्पेन और अधिक सहित 80 से अधिक देशों को प्रभावित हुए। जिसका कंपनी ने खंडन किया है।

मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार व्हाट्सएप की गलती नहीं हो सकती है और हैकर “स्क्रैपिंग” नामक एक प्रक्रिया का उपयोग कर सकता है। ऐसे में किसी साइबर हमले की जगह डेटा अलग-अलग वेबसाइट से हासिल किया जाता है। इसलिए संभावना है कि फोन नंबर वेब पेजों से प्राप्त किए गए होंगे।यूजर्स को क्‍या करना चाहिए।

अभी पढ़ें  बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version