ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए फिक्स्ड डिपोजिट पर 7.50% ब्याज दे रहा है…पूरी लिस्ट देखें

Fixed Deposits Interest Rate Latest Update: जो वरिष्ठ नागरिक अपनी कर देयता को कम करना चाहते हैं। उनके लिए हमारे पास विभिन्न कर-बचत फिक्स्ड डिपोजिट हैं जो उनके लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प हो सकते हैं। टैक्स सेविंग फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) निवेशकों के लिए प्रमुख फिक्स्ड इनकम उत्पाद हैं जो सेक्शन 80C के तहत 1.5 लाख रुपये तक की वार्षिक कटौती की अनुमति देते हैं। हालांकि, टैक्स-सेविंग फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए 5 साल का लॉक-इन समय आवश्यक है और जैसा कि स्पष्ट है इस मामले में समय से पहले निकासी की अनुमति नहीं है।

अभी पढ़ें 5323 रुपये तक सस्ता हुआ सोना, अब 29706 रुपये में खरीदें 10 ग्राम गोल्ड

बंधन बैंक
बंधन बैंक ने 22 अगस्त, 2022 को अपनी ब्याज दरों को समायोजित किया और अब बैंक बुजुर्ग निवासियों को कर-बचत फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.50% की निश्चित ब्याज दर प्रदान कर रहा है। हालांकि, एनआरआई वरिष्ठ नागरिक दरों के लिए पात्र नहीं हैं। यह विशेष रूप से भारत के निवासियों के लिए उपलब्ध हैं। यह उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए उपलब्ध है जो बैंक को उम्र का प्रमाण प्रस्तुत करते हैं।

यस बैंक
यस बैंक ने 10 अगस्त, 2022 को वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरों को भी समायोजित किया। संशोधन के बाद, बैंक अब बुजुर्ग निवासियों को 5 साल की कर-बचत फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.50% की ब्याज दर दे रहा है। यह भारत में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए है और एक FD कम से कम रु. 10,000/- के साथ खोली जानी चाहिए। योजना के हिस्से के रूप में, वरिष्ठ नागरिकों के पास त्रैमासिक भुगतान प्राप्त करने या अपनी कर-बचत सावधि जमा का पुनर्निवेश करने का विकल्प होता है और वे टैक्स सेवर एफडी बुक करते समय उच्च ब्याज दरों, कर छूट और यस रिवार्ड्स पॉइंट्स से भी लाभान्वित हो सकते हैं।

अभी पढ़ें आज के लिए पेट्रोल और डीजल का नया भाव जारी, जानें दिल्ली से मुंबई तक आज क्या है कीमत

इंडसइंड बैंक
इंडसइंड बैंक ने 12 अगस्त 2022 को वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधि जमा ब्याज दरों में संशोधन किया। बैंक अब अपनी सिंधु कर बचत योजना (5 वर्ष) पर 7.50% की ब्याज दर प्रदान कर रहा है। वरिष्ठ नागरिक जो बैंक में खाताधारक हैं, इंडसइंड बैंक के साथ एक कर-बचत एफडी खाता खोल सकते हैं, प्रति वित्तीय वर्ष में न्यूनतम 10,000 रुपये से 1.5 लाख रुपये तक जमा कर सकते हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version