MSP पर समिति की पहली बैठक 22 अगस्त को होने की संभावना, पढ़ें- पूरी खबर

समिति के अध्यक्ष सहित 26 सदस्य हैं और एसकेएम के प्रतिनिधियों के लिए कुछ सीटें और हैं।

नई दिल्ली: किसानों का जो आंदोलन था उसमें कृषि कानूनों के अलावा MSP एक अहम मुद्दा था। अब मीडिया रिपोर्ट की माने तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर समिति भविष्य की रणनीतियों पर चर्चा के लिए 22 अगस्त को अपनी पहली बैठक आयोजित करने वाली है। बैठक राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रीय कृषि विज्ञान परिसर (एनएएससी) में सुबह 10.30 बजे से होगी।

 

और पढ़िए Milk: कल से अमूल व मदर डेयरी के दूध पर दो रुपये बढ़े

 

पहली बैठक में, समिति सदस्यों पर प्रकाश डालेगी। साथ ही भविष्य की रणनीतियों पर विचार-विमर्श की जाएगी और व्यापक मुद्दों को कवर करने के लिए सब-पैनल स्थापित करने पर चर्चा करेगी।

इस बीच, सरकार संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) को समिति की कार्यवाही में भाग लेने के लिए राजी कर रही है। यह देखने की जरूरत है कि क्या वह अपना विचार बदलेगी? बता दें कि सरकार ने उनकी ओर से तीन प्रतिनिधियों को भेजने का आग्रह किया है। एसकेएम मुख्य तौर पर सामने था, जिसने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध का नेतृत्व किया था। हालांकि, एसकेएम ने पहले ही समिति को ठुकरा दिया और कोई अपना आदमी नहीं भेचने का फैसला लिया।

 

और पढ़िए – Aadhaar Card Update: आधार कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकारी सब्सिडी और लाभ मिलने का है मौका

 

पिछले साल नवंबर में तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा करते हुए, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के एमएसपी से जुड़े मुद्दों को देखने के लिए एक समिति गठित करने का वादा किया था।

 

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version