Senior Citizen: गुड न्यूज! एक नहीं ये दो बैंक वरिष्ठ नागरिकों को FD पर दे रहे हैं 9 फीसदी तक ब्याज

Senior Citizen Good News: मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए, कुछ दिन पहले, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पहले से कई बार दरों में बढ़ोतरी के बावजूद, रेपो दरों में वृद्धि की। नतीजतन, फिक्स्ड डिपॉजिट पर दी जाने वाली ब्याज दर में वृद्धि जारी है। बड़े कमर्शियल बैंकों के साथ-साथ स्मॉल फाइनेंस बैंक भी एफडी पर अपनी ब्याज दर बढ़ा रहे हैं। ऐसे ऋणदाता ग्राहकों को बेहतर रिटर्न देते हैं।

एफडी में निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं। कई छोटे बैंक हैं जो बड़े वाणिज्यिक बैंकों की तुलना में अधिक रिटर्न देते हैं। आप चाहें तो इन बैंकों के एफडी में निवेश कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आइए उन बैंकों की सूची और ब्याज दर पर नजर डालते हैं जो एफडी पर अच्छा खासा ब्याज दे रहे हैं।

Big News: आयकर विभाग ने लोगों को किया आगाह, फर्जी है ये फोन नंबर, हो सकती है ठगी

Suryoday small finance bank

सूर्योदय लघु वित्त बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 50 आधार अंक बढ़कर 226 आधार अंक हो गई है। 6 दिसंबर को नई ब्याज दरें लागू हो गईं। जबकि आम जनता केवल 2 करोड़ रुपये से कम की संपत्ति के लिए ऐसा कर सकती है, वरिष्ठ व्यक्ति अपनी एफडी पर 9.26 प्रतिशत तक अधिक कमा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, बैंक ने 15-दिन की अवधि के साथ 5-वर्ष की जमा राशि के लिए एक अल्पकालिक प्रचार शुरू किया है। इस शॉर्ट टर्म फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम के तहत बैंक नॉन-सीनियर रेजिडेंट्स को 9.01 फीसदी और सीनियर लोगों को 9.26 फीसदी की दर से ब्याज मुहैया करा रहा है।

- विज्ञापन -

New Aadhaar Registration: नवजात शिशु के लिए बनवाएं आधार कार्ड, घर बैठे करें आवेदन, जानें प्रक्रिया

Unity Small Finance Bank

बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 4 प्रतिशत से 9 प्रतिशत तक की ब्याज दरों के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट प्रदान करता है। बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 181 या 501 दिनों की अवधि के साथ फिक्स्ड डिपॉजिट पर, बैंक वर्तमान में वरिष्ठ लोगों को 9 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर प्रदान करता है, जबकि खुदरा निवेशकों को समान परिपक्वता के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज प्राप्त होगा।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version