SBI बिना गारंटी के महिलाओं को दे रहा है 25 लाख रुपये का लोन? जानें- क्या है मामला

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा जरूरतमंदों को वित्तीय सहायता देने के संबंध में सोशल मीडिया में अलग-अलग वायरल संदेश घूम रहे हैं। विभिन्न यूट्यूब चैनलों द्वारा चलाए जा रहे संदेशों में सरकारी योजना के बारे में उल्लेख किया गया है, जो वास्तव में सही जानकारी नहीं है।

अभी पढ़ें Post Office Scheme: इस स्कीम में लगाएं पैसा और पांए 2,500 रुपये हर महीना, जानिए कितना करना होगा निवेश

ऐसा ही एक फेक मैसेज कहता है कि सरकार की ‘नारी शक्ति योजना’ के तहत SBI देश की सभी महिलाओं को बिना गारंटी और बिना ब्याज के 25 लाख रुपये का कर्ज दे रहा है।

पीआईबी ने ट्वीट किया है, ‘कुछ यूट्यूब चैनल विभिन्न सरकारी योजनाओं से संबंधित विवरण प्रदान करते हैं, जो वास्तविकता में मौजूद नहीं हैं। सावधान रहें! धोखेबाजों द्वारा दुर्भावनापूर्ण इरादे से क्यूरेट की गई सामग्री के झांसे में न आएं। ऐसी सामग्री से निपटने के लिए ऐसा करें।’

इस वीडियो को देखें…

पीआईबी समय-समय पर सलाह देता है कि लोग वायरल संदेश के रूप में भेजे जा रहे ऐसे किसी भी संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें।

अभी पढ़ें Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, जानें अपने शहर में आज का भाव

कुछ भी लगे भ्रामक को यहां भेजें

यदि आपको ऐसा कोई संदिग्ध संदेश मिलता है, तो आप हमेशा इसकी प्रामाणिकता जान सकते हैं और जांच सकते हैं कि खबर असली है या नकली। इसके लिए आपको https://factcheck.pib.gov.in पर मैसेज भेजना होगा। वैकल्पिक रूप से आप फैक्ट चेक के लिए +918799711259 पर व्हाट्सएप संदेश भेज सकते हैं। आप अपना संदेश pibfactcheck@gmail.com पर भी भेज सकते हैं। तथ्य जांच की जानकारी https://pib.gov.in पर भी उपलब्ध है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version