Trendingyoga dayT20 World Cup 2024neet 2024Aaj Ka Mausam

---विज्ञापन---

पीएम मोदी ने की EaseMyTrip के को-फाउंडर Rikant Pitti की तारीफ, कहा- भारत के निर्माण में स्टार्टअप की महत्वपूर्ण भूमिका

PM Modi Praises EaseMyTrip Co-Founder Rikant : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने EaseMyTrip के को-फाउंडर Rikant Pitti की तारीफ की है। उन्होंने कहा उनकी सरकार देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए बेहतर माहौल को बढ़ावा दे रही है। इस दौरान उन्होंने देश में युवा ऊर्जा को बढ़ावा देने वाले इनोवेशन पर जोर दिया।

Edited By : Rajesh Bharti | Updated: May 23, 2024 12:48
Share :
Rikant Pitti

PM Modi Praises EaseMyTrip Co-Founder Rikant Pitti : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने पर जोर दे रहे हैं। उन्होंने इसके लिए EaseMyTrip के को-फाउंडर Rikant Pitti की भी तारीफ की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर इस बारे में एक सीरीज पोस्ट की है जिसमें उन्होंने भारत के समृद्ध भविष्य को आकार देने में स्टार्टअप्स की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला, खासकर टियर-2 और टियर-3 शहरों में।

पीएम मोदी ने Rikant Pitti के एक वीडियो को शेयर करते हुए रिकांत की तारीफ की है। वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘Rikant Pitti ने सही कहा है! स्टार्टअप निश्चित रूप से विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हमारा ध्यान इस पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने और उन्हें चमकने का आधार देने पर है।’

स्टार्टअप्स के बारे में Rikant Pitti का क्या कहना है?

Rikant Pitti की टिप्पणी केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा साझा की गई एक वीडियो क्लिप में दिखाई गई थी। वीडियो में Rikant Pitti ने भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम की उल्लेखनीय वृद्धि का विवरण दिया। उन्होंने कहा कि 2018 में पंजीकृत स्टार्टअप की संख्या 450 से बढ़कर आज एक लाख से अधिक हो गई है। उन्होंने इस वृद्धि का श्रेय 2015 में शुरू की गई डिजिटल इंडिया पहल को दिया, जिसने इंटरनेट की पहुंच में काफी विस्तार किया और देश भर में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा दिया।

Rikant Pitti ने कहा, ‘भारतनेट योजना के लिए धन्यवाद, 2,50,000 से अधिक ग्राम पंचायतों और गांवों में अब इंटरनेट पहुंच है।’ उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रौद्योगिकी भारत के भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने राज्य मंत्री राजीव चन्द्रशेखर की टिप्पणी को दोहराया कि डिजिटल अर्थव्यवस्था 2.8 गुना बढ़ गई है। Rikant Pitti ने देश के डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे के अद्वितीय विस्तार को ध्यान में रखते हुए 2047 से पहले भारत को ‘विकसित भारत’ हासिल करने के बारे में भी आशा व्यक्त की। उन्होंने ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के साथ EaseMyTrip की हालिया साझेदारी का उल्लेख किया। ये टिप्पणियां केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा उनके दिल्ली आवास पर आयोजित ‘विशेष संपर्क अभियान’ कार्यक्रम के दौरान की गईं।

First published on: May 22, 2024 08:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें
Exit mobile version