PM Kisan Samman Nidhi Yojana 12th installment: किसान लाभार्थियों के लिए बड़ा अपडेट आया सामने, जानिए

नई दिल्ली: राष्ट्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपनी आजीविका के लिए कृषि पर निर्भर है। इन किसानों की आय बढ़ाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री किसान योजना के तहत सरकार ने घोषणा की है कि छोटे और सीमांत किसानों को 12वीं किश्त इसी महीने मिलेगी।

अभी पढ़ें Gold Price Today: सोना ग्राहकों की खुशी नहीं ठिकाना, मिल रहा 5,400 रुपये से भी ज्यादा सस्ता

अब तक 10 करोड़ से अधिक किसानों के खातों में 11वीं किस्त भेजी जा चुकी है। किसानों को 12वीं किस्त का बेसब्री से इंतजार है। नवीनतम अपडेट के अनुसार, 2000 रुपये इस माह तक उनके खाते में डेबिट हो जाएंगे।

- विज्ञापन -

पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर बड़ी खबर

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर एक बड़ा बदलाव देखा जा सकता है। बड़ा अपडेट ई-केवाईसी को लेकर है जिसे वेबसाइट से पूरी तरह हटा दिया गया है। ऐसे में किसान अब ई-केवाईसी पूरा नहीं कर पा रहे हैं, यह मुद्दा उठाया जा रहा है। भविष्य में ई-केवाईसी पूरा करने की किसानों की क्षमता एक और चिंता का विषय है। साथ ही, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह इस बात का संकेत हो सकता है कि 12वीं किस्त जल्दी जारी कर दी जाएगी। बता दें कि लंबे समय से सभी से ई-केवाईसी को पूरा करने को कहा जा रहा था।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version