Wednesday, July 8, 2020

Petrol Diesel Price: एक दिन की राहत के फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का रेट

एक दिन की राहत के एकबार फिर आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 13 पैसे महंगा हुआ। कुल मिलाकर अब तक पेट्रोल 9.17 रुपये और डीजल 11.23 रुपये महंगा हो गया है।

नई दिल्ली: एक दिन की राहत के एकबार फिर आज पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में आज पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 13 पैसे महंगा हुआ। कुल मिलाकर अब तक पेट्रोल 9.17 रुपये और डीजल 11.23 रुपये महंगा हो गया है।

देश में पेट्रोल  और डीजल (Diesel Price) के दाम आसमान छू रहे हैं। लगातार 21 दिन बढ़ोतरी के बाद बीते रविवार तेल की कीमतें नहीं बढ़ी थीं। वहीं आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में मामूली बढ़ोतरी हुई है। बीते शुक्रवार को पेट्रोल पर 21 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 17 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। शनिवार को पेट्रोल पर 25 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 21 पैसे प्रति लीटर इजाफा हुआ था। रविवार को तेल के दाम नहीं बढ़ाए गए थे।

  • दिल्ली में आज 29 जून को पेट्रोल कल के भाव 80.38 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 80.43 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। यानी 5 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसी तरह डीजल कल के भाव 80.40 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 80.53 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए। यानी डीजल के दाम 13 पैसे बढ़ गए।
  • मुंबई में पेट्रोल कल के भाव से 5 पैसे बढ़कर 87.19 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए, जबकि डीजल के दाम 14 पैसे बढ़कर 78.83 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए।
  • कोलकाता में पेट्रोल के दाम 5 पैसे बढ़कर 82.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 12 पैसे बढ़कर 75.64 रुपये प्रति लीटर हो गए।
  • चेन्नई में पेट्रोल के दाम 4 पैसे बढ़कर 83.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11 पैसे बढ़कर 77.72 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।
  • बेंगलुरु में पेट्रोल 5 पैसे बढ़कर 83.04 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल के दाम 13 पैसे बढ़कर 76.58 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां पेट्रोल से महंगा डीजल है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमत में नरमी होने के बावजूद देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में तेजी आ रही है।

अगर आप अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में जानना चाहते हैं तो एक SMS भेजकर जान सकते हैं। आपको RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर या RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना है। चंद सेकेंड में आपको अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत का अपडेट मिल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

कोरोना के बाद इंडिया से बाहर इंडिया का अद्भुत कारनामा, चीन और पाकिस्तान कर रहे स्यापा

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन हो या फिर यूनाईटेड नेशंस हर तरफ भारत का बोलवाला है। अमेरिका, ब्रिटेन हो फिर रूस हर कोई भारत से...

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...