Tuesday, July 7, 2020

आम्रपाली के 10,000 खरीदारों को अगले साल जून तक मिल जाएंगे उनके फ्लैट, जानें आपको कब मिलेगा ?

आम्रपाली के हाउसिंग प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। पिछले कई वर्षों से घर का सपना देख रहे आम्रपाली के 10,000 खरीददारों का अपने आसियाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन यानी एनबीसीसी (NBCC) की तरफ से आम्रपाली में फ्लैट बुक करने वालों को बड़ी खबर आई है।

नई दिल्ली: आम्रपाली के हाउसिंग प्रोजेक्ट में घर खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। पिछले कई वर्षों से घर का सपना देख रहे आम्रपाली के 10,000 खरीददारों का अपने आसियाने का सपना जल्द पूरा हो सकता है। नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन यानी एनबीसीसी (NBCC) की तरफ से आम्रपाली में फ्लैट बुक करने वालों को बड़ी खबर आई है।

एनबीसीसी के सीएमडी पीके गुप्ता  का कहना है कि अगले साल जून तक करीब 10 हजार लोगों को उनके घर मिल जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि घर खरीदारों की तरफ से बकाया रकम भी जमा कर दी गई है। जिससे काफी राहत मिली है। गुप्ता ने उन्होंने भरोसा जताया है कि घरों को पूरा करने का काम काफी तेजी से होगा।

दरअसल फैसला सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों वित्तीय संस्थाओं को आदेश दिया था कि वह घर खरीदारों का होम लोन का बकाया पैसा दें, जिससे एनबीसीसी फ्लैट निर्माण के काम में तेजी ला सके।

गौरतलह है कि आम्रपाली के अधूरे पड़े सभी प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब 8,500 करोड़ रुपए की लागत आने की उम्मीद है। एनबीसीसी ने सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद 2 प्रोजेक्ट पूरे कर के दे भी दिए हैं और 8 प्रोजेक्ट पर तेज से काम चल रहा है। जिसके तहत 12,169  फ्लैट के निर्माण का काम पूरे होने हैं। जिसमें करीब 618.08 करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है। आपको बता बता दें कि एनबीसीसी आम्रपाली के कुल 23 हाउसिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने में जुटा हुआ है।

पिछले साल जुलाई में सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी को आम्रपाली प्रोजेक्ट को टेक ओवर करने और प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी थी। वहीं दूसरी ओर कोर्ट ने आम्रपाली के प्रमोटर्स के खिलाफ एक जांच भी शुरू करने का आदेश दिया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने घर खरीदारों के पैसे हड़पे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नेपाल में उठा सियासी तूफान, चालबाज चीन ने राष्ट्रपति भवन को भी जाल में फंसाया

नई दिल्ली। चालबाज चीन ने नेपाल के राष्ट्रपति भवन को भी अपने जाल में फंसा लिया है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग चाहते हैं...

सपना चौधरी ने इस गाने पर डांस से जीता फैंस का दिल, पागल हो गए लोग, देखें वीडियो

नई दिल्लीः हरियाणवी सिंगर (Haryanvi Dancer) और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) की पहचान किसी बॉलीवुड सिलेब्स से कम नहीं है। वो जब मंच...

लॉकडाउन में बुक कराए गये टिकटों का रिफंड नहीं दे रहीं एयरलाइंस, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के दौरान बुक किए गये हवाई टिकटों की वापसी में एयर लाइन हीलाहवाली कर रही हैं। यात्रियों पर जबरन क्रेडिट...

शाओमी के इस स्मार्टफोन में आए धमाकेदार फीचर्स, जानिए खासियत

नई दिल्लीः गैजेट्स कंपनी (Gadgets Company) अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए नए-नए फीचर्स की लॉन्चिंग करती रहती हैं, जिन्हें ग्राहकों का रिस्पॉन्स...