LPG Price: सस्ता हो गया एलपीजी सिलेंडर, जानें- अब क्या रह गया है भाव

LPG Price: नवरात्रि के बीच राहत की खबर आई है। अक्टूबर महीने की पहली तारीख को सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में कमी की है।

LPG Price: महंगाई के मोर्चे पर आम लोगों के राहत भरी खबर है। तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की है। हालांकि, यह कटौती कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में की गई है। घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई कमी नहीं हुई है।

इंडियन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने आज से दिल्ली में इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के दाम 25.5 रुपये, मुंबई में 32.5 रुपये, कोलकाता में 36.5 रुपये, चेन्नई में 35.5 रुपये की कमी की है।

अभी पढ़ें 5G लॉन्च से पहले नई उंचाइयों पर पहुंचा Bharti Airtel, शेयर इतने फीसदी चढ़ा

महानगरों में ये रहा कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का भाव

इस कमी के बाद दिल्ली में इंडेन का 19 किलो का सिलेंडर 1885 रुपये की जगह अब 1859.5 रुपये में मिलेगा। वहीं मुंबई में कमर्शियल सिलेंडर 1844 रुपये की जगह 1811.5 रुपये में मिलेगा। जबकि कोलकाता में कमर्शियल सिलेंडर 1995.50 रुपये में मिलेगा। पहले यह 1959 रुपये में मिलता था। उधर चेन्नई में एलपीजी सिलेंडर 2009.50 रुपये में मिलेगा। इससे पहले यहां यह सिलेंडर 2045 रुपये में मिल रहा था।

अभी पढ़ें Senior Citizens Savings Scheme: केंद्र ने निवेशकों के लिए जारी किया है कुछ स्पष्टीकरण, जानें

हर महीने की पहली तारीख को तय होती है कीमत

गौरतलब है कि देश की गैस कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडरों के दाम तय करती हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस का इस्तेमाल अधिकतर होटलों, खाने पीने की दुकानों आदि में होता है। इससे उन्हें दाम में कमी से बड़ी राहत मिलेगी। यह लगातार पांचवां महीना है जब कमर्शियल गैस के दाम घटे हैं।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version