LIC Jeevan Labh: 256 रुपये का निवेश आपको पहुंचाएगा बड़ा फायदा, मिलेंगे 54 लाख रुपये!

LIC Jeevan Labh: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) सभी आयु समूहों में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार की गई कई योजनाओं और नीतियों की पेशकश करता है। इनमें से, एलआईसी जीवन लाभ योजना (टेबल-936) एक उल्लेखनीय विकल्प के रूप में सामने आती है, जिसमें बीमा कवरेज और बचत के फायदे शामिल हैं। केवल 7,960 रुपये या लगभग 265 रुपये के मासिक निवेश के साथ, व्यक्ति 54 लाख रुपये की पर्याप्त राशि का लाभ उठा सकते हैं।

एलआईसी जीवन लाभ योजना पॉलिसीधारक के निधन की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में परिवार के लिए भरोसेमंद वित्तीय सुरक्षा के रूप में कार्य करती है। इसके अलावा, यदि पॉलिसीधारक मैच्योरिटी अवधि तक जीवित रहता है, तो एकमुश्त धनराशि उसका इंतजार करती है। यह विशेष योजना निवेशकों को बीमा पॉलिसी के लिए वांछित राशि और अवधि का चयन करने की छूट भी देती है।

ये उदाहरण देखें

मान लीजिए कि कोई व्यक्ति 25 वर्ष की आयु में 20 लाख रुपये की कुल बीमा राशि और 25 (16) वर्ष की योजना के साथ इस पॉलिसी को प्राप्त करना चुनता है। इस परिदृश्य में, परिपक्वता राशि उल्लेखनीय रूप से 54 लाख रुपये होगी। इसे पूरा करने के लिए, बीमित व्यक्ति को 16 वर्षों तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा, जबकि पॉलिसी की परिपक्वता अवधि 25 वर्ष है।

- विज्ञापन -

नतीजतन, मासिक प्रीमियम राशि 7,960 रुपये है, जिसमें जीएसटी शामिल है, जो हर दिन 265 रुपये तक के निवेश में कटौती करेगा। 25 वर्षों के दौरान, भुगतान किया गया कुल प्रीमियम लगभग 14,67,118 रुपये होगा, जबकि परिपक्वता राशि 54 लाख रुपये पर समाप्त होगी, जो 9 लाख रुपये के अंतिम अतिरिक्त बोनस के साथ पूरक होगी।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version